अक्षय कुमार की इन फिल्मों की कमाई जानकर हैरान हो जाएंगे आप

खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनाई है. अक्षय ने रोमांस, एक्शन और कॉमेडी जॉनर में हाथ आज़माने के बाद अब सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्मों का रुख़ किया है. अक्षय का ये फॉर्मूला इंडस्ट्री में हिट हो चुका है और अब बाक़ी एक्टर भी इस जॉनर में फिल्में करने का मन बना रहे हैं. समाज से जुड़े विषयों पर फिल्म बनाने के इस फॉर्मूले से अक्षय को कई सफल फिल्में मिली हैं. आइए जानते हैं खिलाड़ी कुमार की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर उन्हें बनाया कामयाब.

एयरलिफ्ट

एक बायोपिक अक्षय के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही. इस फिल्म ने देशभर में 128 रुपये की कमाई की थी. इस फिल्म में अक्षय की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी.

हाउसफुल 3

इस कॉमेडी और मल्टीस्टारर फिल्म ने 109 करोड़ की कमाई कर 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी. हालांकि इस फिल्म के हिट होने का श्रेय केवल अक्षय को देना ग़लत होगा.

रुस्तम

ये भी एक बायोपिक थी. जिसमें अक्षय कुमार ने रुस्तम पावड़ी का किरदार निभाया था. इस फिल्म में अक्षय की ज़बरदस्त एक्टिंग ने 127 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.

जॉली एलएलबी 2

 

अक्षय कुमार ने इस फिल्म में एक वकील की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म ने 116 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा कमाई की थी.

टॉयलेट एक प्रेम कथा

सामाजिक मुद्दे पर बनी इस फिल्म ने 134 करोड़ का बिज़नेस किया था. इस फिल्म में अक्षय के साथ भूमि पेडनेकर थी.

पैडमैन

Sonam Kapoor In padman

खिलाड़ी कुमार की इस फिल्म को उनकी ही पत्नी ने प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म में उनके साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर थीं. ये फिल्म महिलाओं की महावारी के मुद्दे पर बनी थी. इस फिल्म ने केवल 81 करोड़ की कमाई की थी.

Manoj L

Exit mobile version