बॉलीवुड के इन दिग्गज स्टार्स को नही मिला अभी तक नेशनल अवॉर्ड,जिंदगीभर रहेगा मन में मलाल

बॉलीवुड में हर एक स्टार का सपना होता है कि उसकी फिल्म या उसे नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जाएं.इसे पाने के लिए वो दिन रात मेहनत भी करते है लेकिन इसे पाना हर किसी की किस्मत में नही होता. तो चलिए जानते है उन स्टार्स के बारें में जिन्हें नही मिला अब तक ये पुरस्कार

दिलीप कुमार

बॉलीवुड के ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार को उनकी फिल्मों के लिए 9 फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं, इसके अलावा भी उन्हें बहुत से अवार्ड से सम्मानित किया गया हैं. लेकिन आज तक उन्हें किसी के भी फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नही नवाजा गया है.दिलीप कुमार ने हिंदी सिनेमा को फुटपाथ,मुगल-ए-आजम,गंगा-युमना जैसी कई फिल्में दी है.

राजेश खन्ना

बॉलीवुड के रोमांस किंग राजेश खन्ना को अब तक 5 फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं. हालांकि राजेश खन्ना ने अपने समय की बेहतरीन फिल्मों में काम किया जिनमें से बहुत सी हिट हुईं.वैसे राजेश खन्ना ने लोगों के दिल तो जीते लेकिन नेशनल अवॉर्ड नहीं जीत पाए.

ऋतिक रोशन

फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड को जोधा-अकबर, धूम-2, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, कृष और गुजारिश जैसी कई हिट फिल्में दी. लेकिन फिर भी ऋतिक को अभी तक कोई नेशनल अवॉर्ड नही मिला है.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह की दुनिया दिवानी है उनकी जबरदस्त एक्टिंग के लिए उन्हें 8 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके हैं. और वैसे आपको बता दें कि शाहरुख को स्‍टारडम तो मिला लेकिन नेशनल अवॉर्ड नहीं मिल सका.

धर्मेंद्र

‘शोले’, ‘चुपके-चुपके’ और ना जाने कितनी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीत चुके बॉलीवुड के आयरन मैन धर्मेंद्र आज तक नेशनल अवॉर्ड नहीं जीत पाए.

गोविंदा

90 के दशक के स्ट्रीट डांसर गोविंदा ने अपने समय में काफी सुपरहिट फिल्में दी है लेकिन आज तक उन्हें भी नेशनल अवार्ड नहीं मिला.

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की ‘3 इडियट्स’, ‘रंग दे बसंती’ और ‘लगान’ नेशनल अवॉर्ड के लिए नामिनेटिड तो हुई पर नेशनल अवॉर्ड नहीं जीत पाई.

ऋषि कपूर

80 और 90 के दशक में बहुत सी सुपरहिट फिल्में देने वाले ऋषि कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री को बॉबी, अमर अकबर एंथोनी, कर्ज, दीवाना, प्रेम रोग, नगीना, लैला मजनू, बोल राधा बोल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में दी. लेकिन फिर भी वो नेशनल अवॉर्ड नही जीत पाएं.

Manoj L

Exit mobile version