बॉलीवुड के ये स्टार्स अपनी मौत के बाद भी देगें किसी को नई जिंदगी

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैजिन्होनें सिर्फ फिल्मों में ही नही बल्कि रीयल लाइफ में भी मौत के बाद दूसरों को जीवन देने का फैसला किया हैं.दरअसल मायानगरी में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होनें अपनी मौत के बाद जरुरतमंद लोगों को अपने अंगदान देने का फैसला किया है.तो चलिए जानते हैं किस किस सेलेब्रिटी ने इस नेक काम में हिस्सा लिया है.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने आर्मी ऑर्गन रिट्रीवल एंड ट्रांसप्लांटेशन ऑथोरिटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपने अंगों को दान करने का फैसला किया था.

सोनाक्षी सिन्हा

दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा ने न सिर्फ आई डोनेशन को प्रमोट किया, बल्कि खुद की आंखें भी दान देने का फैसला लिया है.

आमिर खान

अपने समाजिक सरोकारों के लिए मशहूर आमिर खान को फिल्म ‘शिप ऑफ थीसियस’ देखकर अंगदान करने की प्रेरणा मिली.आमिर अपनी मौत के बाद अपने शरीर के सभी महत्वपूर्ण अंग जैसे- किडनी, आंखे, हृदय, लीवर आदि दान करेंगे.

ऐश्वर्या राय बच्चन

हुस्न की मल्लिका ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक आई बैक असोसिएशन से करार कर रखा है कि वो अपनी मृत्यु के बाद अपनी आंखे दान करेंगी.इस के साथ-साथ वो आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं

अमिताभ और जया बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने भी अपनी आँखें दान करने का वादा किया है.

जूही चावला

जूही ने एख मोतियाबिंद ऑपरेशन कैंप में लोगों की समस्याओं को जानने के बाद अपने नेत्र दान करने का निर्णय लिया था.

रानी मुखर्जी

बॉलीवुड की खंडाला गर्ल रानी का मानना हैं कि उके लिए सबसे अच्छी मौत तभी होगी जब उनके शरीर का कोई अंग किसी के काम आ सकेगा.तो वही रानी ने भी अपनी आँखे दान देने का तय किया है.

रजनीकांत

साउथ इंडस्ट्री के खुदा यानि कि रजनीकांत ने भी आदित्य ज्योत आई डोनेशन अभियान में अपनी आंखें दान करने का वचन दिया है.

हेमा मालिनी

मथुरा से भाजपा की सांसद और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने भी विजन 2020 का ब्रांड अंबेसेडर बनने के बाद नेत्रदान करने का संकल्प लिया हैं.

Manoj L

Exit mobile version