सेकेंड लीड के चक्कर में कई बड़ी फिल्में खो चुके हैं सलमान समेत ये सितारें

बॉलीवुड में काम करनेवाले हर एक्टर और एक्ट्रेस की एक ही ख़्वाहिश होती है. जिस फ़िल्म में भी काम करें सिर्फ़ वो ही वो पर्दे पर नज़र आएं. फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्हें सेकेंड लीड रोल करने से प्रॉब्लम है. नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ सितारों पर

सलमान उन एक्टर में से एक हैं जो सेकेंड लीड नहीं करना चाहते. दबंग ख़ान को फ़िल्म कल हो ना हो में सैफ़ वाला रोल पेश किया गया था जिसे करने से सलमान ने साफ़ इनकार कर दिया था.

Love for his dog

90 के दशक की मशहूर हिरोइन जूही को भी एक वक़्त पर सेकेंड लीड रोल करने से दिक्कत थी. यश चोपड़ा ने जूही को दिल तो पागल है में करिश्मा कपूर का रोल ऑफ़र किया था. फ़िल्म के लीड रोल में माधुरी दीक्षित थीं जिनके सामने जूही छोटा रोल नहीं करना चाहती थीं. नतीजतन वो रोल करिश्मा के हिस्से में आया.

कटरीना को भी दूसरी हिरोइन बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है. फ़िल्म बर्फ़ी में कटरीना को रोल ऑफ़र हुआ था जिसे उन्होंने मना कर दिया था. बाद में वही रोल इलियाना डी क्रूज़ के हिस्से में गिरा.

Katrina Kaif

ऋतिक ने भी कई फ़िल्मों में दूसरा हीरो बनने से मना किया था. फ़िल्म रंग दे बसंती में ऋतिक को माधवन वाला रोल ऑफ़र हुआ था वहीं फ़िल्म मैं हूं ना में उन्हें ज़ायद ख़ान वाला रोल ऑफ़र किया था. दोनों ही रोल को ऋतिक ने करने से मना कर दिया था.

काजोल ने भी कई फ़िल्मों में दूसरी हिरोइन बनने से मना किया था. जिनमें से एक है दिल तो पागल है. करिश्मा कपूर से पहले ये रोल काजोल को भी ऑफ़र किया गया था जिसे करने से उन्होंने मना कर दिया था.

Kajol

शाहिद ने अपने करियर के दौरान ऐसे कई सेकेंड लीड रोल को मना किया है. वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा में इमरान ख़ान वाला रोल पहले शाहिद को ऑफ़र किया था. लेकिन शाहिद ने उस रोल को ना कह दिया

सैफ़ अली ख़ान ने अक्षय कुमार के साथ वैसे तो कई सेकेंड लीड रोल वाली फ़िल्में की हैं. बावजूद इसके उन्होंने कई फ़िल्मों में सेकेंड लीड से इनकार भी किया है. जैसे कि करण जौहर की फ़िल्म कुछ कुछ होता है. इस फ़िल्म में सैफ़ को सलमान ख़ान वाला रोल पेश किया था. लेकिन सैफ़ ने उस रोल को करने से मना कर दिया था.

अरमान ने फ़िल्म दीवाना में सेकेंड लीड रोल करने से मना कर दिया था. जिसकी वजह से ये रोल शाहरुख़ ख़ान को ऑफ़र किया गया था. इस फ़िल्म को छोड़ने का मलाल अरमान को ज़रूर होता होगा क्योंकि अगर उन्होंने उस रोल को हां कहा होता तो क्या पता आज वो शाहरुख़ की जगह पर होते.

Manoj L

Exit mobile version