साल २०१८ की ये फिल्में रही “टोटल पैसा वसूल”!

Bollywood Hit Movies 2018
Bollywood Hit Movies 2018

साल २०१८ की शुरुआत बॉलीवुड के लिए बेहद अच्छी रही. हर साल की तरह इस साल भी कई फिल्में रिलीज हुई जिनमें से कुछ फिल्में ना सिर्फ सुपरहिट हुई बल्कि १०० करोड़ के कल्ब में भी शामिल हुई. वैसे इस साल कमाई के मामले में कई फिल्मों ने केवल बॉक्सआफिस पर धमाल मचाया बल्कि कई तरह के रिकॉर्ड भी बना डाले.

फिल्म – पद्मावती

रिलीज डेट: २५ जनवरी २०१८

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर स्टारर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पहले 1 दिसम्बर 2017 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली थी लेकिन कुछ लोगों के विरोध के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया जिसके बाद यह 25 जनवरी 2018 को रिलीज हुई…फिलहाल ये फिल्म २०१८ की सबसे बड़ी फिल्म रही हैं.

फिल्म – सोनू के टीटू की स्वीटी

रिलीज डेट: २३ फरवरी २०१८

लव रंजन के निर्देशन में बनी फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी में कोई बड़ा चेहरा नहीं था लेकिन फिर भी इस फिल्म का कंटेट इतना एंटरटेनिंग था कि इस फिल्म ने बॉक्सआफिस पर धमाल मचा दिया था.

फिल्म – रेड

रिलीज डेट: १६ मार्च २०१८

साल २०१८ की टॉप ५ ओपनर्स फिल्मों में अजय देवगन की फिल्मरेडसाल की तीसरी सबसे बड़ी वीकेंड ओपनर फिल्म हैं.  इस फिल्म की कहानी 1981 में लखनऊ में पड़े एक हाई प्रोफाइल छापे की सच्ची घटना पर आधारित है.इस फिल्म में अजय देवगन की पत्नी की भूमिका में इलियाना डिक्रूज नजर आ रही है. 

फिल्म – पैडमैन

रिलीज डेट: ९ फरवरी २०१८

साधारण आदमी की असाधारण कहानी ‘पैडमैन’ बॉक्सऑफिस पर धमाकेदार धमाल करते हुए सुपरहिट हो गई. यह फिल्म कम लागत में सैनिटरी पैड बनाने वाली मशीन को निर्माण कर एक नई क्रांति लाने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है. फिलहाल पीरियड्स के मुद्दे पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ ने दुनियाभर में एक इतिहास रच दिया है.

फिल्म – हिचकी

रिलीज डेट: २३ मार्च २०१८

तीन साल के लंबे ब्रेक के बाद रानी मुखर्जी ने फिल्म हिचकी से बॉलीवुड में कमबैक किया. यशराज के बैनर तले बनीं इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जो ऐसी बीमारी से जूझ रही है, जिसे बात करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.  20 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने बॉक्सआफिस पर करीबन 43 करोड़ की कमाई की हैं.

Manoj L

Exit mobile version