यादगार है बिट्टू शर्मा का करैक्टर उसे कोई नहीं भूला सकता

kapil sharma‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ भले ही अब बंद हो चुका है, लेकिन उसमें बिट्टू शर्मा का किरदार निभाने वाले कपिल शर्मा को भला कौन भूल सकता है. कपिल बिट्टू शर्मा के किरदार से काफी फेमस हुए और भले ही इसके बाद उन्होंने कई सारे रोल निभाए लेकिन उन्हें टीवी के दर्शक आज भी बिट्टू शर्मा के नाम से ही पहचानते हैं.

कप्पू भी रहा फीका

23 अप्रैल से सोनी चैनल पर कपिल शर्मा अपना एक नया टीवी शो ‘कपिल शर्मा शो’ लेकर आए. जिसका दर्शकों को बड़ी बेसब्री से इंतजार भी था. लेकिन इस नए शो में कपिल कप्पू नाम का कैरेक्टर प्ले कर रहे थे, जो अपने रिश्तेदारों के यहां रहता हैं. इस किरदार को बहुत ज्यादा लाइक नहीं किया गया. क्योंकि दर्शकों ने हमेशा से ही कपिल शर्मा को बिट्टू शर्मा के किरदार में देखा और बेहद पसंद भी किया. जिसके चलते दर्शकों में कपिल शर्मा इस किरदार के अलावा किसी अन्य में ज्यादा फेमस नहीं हो सके. हालांकि उनकी फैन फालोविंग लगातार बढ़ती रही हैं लेकिन ये बात भी सच है कि उनके द्वारा इसके बाद साकार किए गए किसी भी किरदार को इतना ज्यादा याद नहीं रखा गया जितना बिट्टू शर्मा को.

वो केमेस्ट्री अब कहां?

दर्शकों का ये भी कहना है कि कपिल शर्मा के पहले शो में जिस तरह की केमेस्ट्री अन्य सहकलाकारों के साथ नजर आती थी वो अब पूरी तरह से मिसिंग नजर आ रही हैं. स्टेज शो के दौरान आज भी कपिल शर्मा उसी तरह दौड़ते -भागते और हंसाकर लौट -पोट करते नजर तो आते हैं, लेकिन फिर भी कपिल के किरदार में बिट्टू की तरह असर नजर नहीं आ रहा है.

दिलों दिमाग पर बिट्टू

लंबे समय तक कपिल शर्मा ने अपने टीवी शो के माध्यम से भारत के घरों में मौजूद करोड़ों की संख्या में दर्शकों को लुभाने की कोशिश की है. लेकिन उनका बिट्टू शर्मा वाला किरदार बार -बार याद किया जाने लगा है. सुनील के साथ उनके विवाद के बाद से ही कपिल शर्मा ने बहुत बूरा अनुभव किया है. दोनों ही इंडस्ट्री में उन्हें मौके तो मिले लेकिन वो ऐसा कोई किरदार दुबारा साकार नहीं कर सके जिसकी मिसाल दी जा सके. शायद इसीलिए बिट्टू का रोल उनके जीवन का एकमात्र न भूलाने वाला रोल बनकर रह गया है.

Manoj L

Exit mobile version