मौनी रॉय: टीवी से फिल्मों तक का सफर

Mouni Roy
Mouni Roy

टीवी की दुनिया में एक जाना माना नाम बन चुकी मौनी रॉय उन चंद अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने स्मॉल स्क्रीन से सिल्वर स्क्रीन तक का सफ़र बहुत ही कम समय में तय कर लिया है.

‘नागिन’ और ‘देवो के देव महादेव’ से टीवी दुनिया में नाम कमाने वाली मौनी पश्चिम बंगल के कूचबिहार से ताल्लुक रखती हैं. आइए जानते हैं कैसा रहा मौनी का टीवी दुनिया से बड़े पर्दे का सफर.

अपने समय के चर्चित सीरियल सास भी कभी बहू थी से मौनी ने टीवी की दुनिया में क़दम रखा था. साथ ही मौनी ने ‘कस्तूरी’ और ‘पति पत्नी और वो’ जैसे कई पॉपुलर शोज में भी काम किया है. लेकिन उनको शोहरत मिली ‘देवो के देव महादेव’ में सती का रोल करने के बाद. वहीं मौनी ने अपनी मेज़बानी से भी दर्शकों का दिल जीता है. मौनी ने झलक दिखला जा 7, कॉमेडी नाइट्स लाइव, कॉमेडी नाइट्स बचा जैसे रियलिटी शोज में हिस्सा लिया और सो यू थिंक यू कैन डांस की होस्ट भी रह चुकी हैं.

उनकी पर्सनल लाइफ की बता करें तो मौनी रॉय ‘देवो के देव महादेव’ में महादेव का रोल कर रहे मोहित रैना को डेट कर रही हैं. दोनों अक्सर एक दूसरे के साथ स्पॉट किए जाते हैं. उन्हें टीवी दुनिया के बेहतरीन कपल में से एक भी माना जाता है. आशा है कि दोनों जल्द ही शादी करेंगे.

लोगों का मानना है कि मौनी रॉय की बॉलीवुड एंट्री का श्रेय भाईजान यानी सलमान ख़ान को जाता है. मौनी रॉय की सलमान से पहली मुलाक़ात बिग बॉस के स्टेज पर हुई. ख़बर तो ये भी थी कि मौनी को सलमान अपने हॉम प्रोडक्शन फिल्म में लाने वाले हैं. हालांकि अभी मौनी रॉय अक्षय कुमार के साथ ‘गोल्ड’ फिल्म के जरिए अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. इसके बाद उनकी झोली में एक और फिल्म ब्रह्मास्त्र भी आ गई है. जिसमें काफी बड़ी स्टार कास्ट है और क़यास लगाया जा रहा है कि मौनी इसमें नेगेटिव रोल प्ले करेंगी.

Manoj L

Exit mobile version