बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जिनपर लगा रेप का इल्ज़ाम

बॉलीवुड…एक ऐसी जगमगाती दुनिया जहां ग्लैमर है, नाम है, शोहरत है, पैसा है, ख़ूबसूरती है, सबकुछ है. इस जगमग दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने इस दुनिया पर बदनुमा दाग़ भी लगाया है. हाल ही में रियलिटी शो के जज सिंगर पैपॉन पर एक बच्ची को जबरन किस करने का इल्ज़ाम लगा है. इस घटना ने विवाद को हवा दी और आख़िरकार पैपॉन को रियलिटी शो को अलविदा कहना पड़ा. लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग रहे हैं जिन पर रेप जैसा संगीन इल्ज़ाम लगा है, आइए ऐसे कुछ लोगों के बारे में जानते हैं.

 

अंकित तिवारी

अंकित तिवारी पर एक लड़की ने रेप का इल्ज़ाम लगाया था. लड़की ने आरोप लगाया था कि अंकित ने शादी करने का वादा करके कई बार उसका रेप किया था. इस आरोप में अंकित को जेल भी हुई थी.

इंदर कुमार

सलमान ख़ान के साथ कई बार स्क्रीन शेयर करनेवाले इंदर पर एक मॉडल ने रेप का आरोप लगाया था. मॉडल का आरोप था कि इंदर ने फ़िल्म में रोल दिलवाने के बहाने कई बार उसका रेप किया. इंदर पर लड़की को टॉर्चर करने का आरोप भी लगा था. पुलिस ने इस मामले में इंदर को गिरफ़्तार किया था.

सुभाष कपूर

जॉली एल एल बी जैसी शानदार फ़िल्म बनानेवाले डायरेक्टर सुभाष कपूर पर एक एक्ट्रेस ने शोषण का आरोप लगाया था. एक्ट्रेस ने सुभाष का एक वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दिया था जिसमें वो सुभाष को थप्पड़ मारती दिखी थीं.

दिबाकर बनर्जी

दिबाकर पर एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने मोलेस्टेशन का आरोप लगाया था. पायल का कहना था कि दिबाकर ने उनसे रोल के लिए उनके शरीर को दिखाने का दबाव बनाया था. कुछ वक़्त बाद ये बात आई गई हो गई.

शाइनी आहूजा

शाइनी पर उनकी नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था. मेडिकल रिपोर्ट में ये बात कन्फ़र्म भी हुई थी जिसकी वजह से शाइनी को काफ़ी अर्सा जेल में बिताना पड़ा.

मधुर भंडारकर

मधुर पर एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस ने 16 बार रेप का आरोप लगाया था. एक्ट्रेस का कहना था कि मधुर ने उन्हें अपनी फ़िल्म में रोल देने का वादा कर उनके साथ रेप किया. मधुर के ख़िलाफ़ पुख़्ता सबूत ना होने के चलते सुप्रीम कोर्ट ने उनके ख़िलाफ़ सभी आरोप रद्द कर दिए.

Manoj L

Exit mobile version