बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले इन स्टार्स में से, कोई था वॉचमैन तो कोई कॉपी राइटर

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होनें फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले किसी ने अपने करियर  की शुरुआत बॉचमैन बनकर तो किसी ने कॉपी राइटर बनकर की. वैसे इनमें से कुछ ऐसे कलाकार भी है जिसमें से किसी को फर्श से अर्श तक पहुंचने में कई सालों लग गए तो कईयों ने पलक झपकते ही इंडस्ट्री में सफलता हासिल कर ली.तो चलिए जानते हैं इंडस्ट्री में आने से पहले आखिर क्या करते थे ये स्टार्स

रणवीर सिहं

साल 2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाले  रणवीर सिहं मुंबई की एक एड एंजेसी मे कापीराइटर के पद पर थे.रणवीर अपने डायरेक्टर दोस्त मनीष शर्मा के कहने पर इस इंडस्ट्री में आए थे.

सोनम कपूर

हाल ही में सोनम कपूर ने सिमी ग्रेवाल के चैट शो में इस बात पर खुलासा करते हुए बताया कि जब वो सिंगापुर में पढाई कर रही थी तब उनकी पॉकेट मनी बहुत कम थी लेकिन तब उन्होनें अपनी एक्स्ट्रा पॉकेट मनी के लिए एक रेस्टोरेंट में वेट्रेस की नौकरी की थी.

सोनाक्षी सिन्हा

साल 2010 में आई फिल्म दंबग से डेब्यू करने वाली सोनाक्षी सिन्हा ने पहले बतौर कॉस्ट्यूम डिजडाइनर काम किया था.

अरशद वारसी

फिल्मों में आने से पहले अरशद डोर-टू-डोर जाकर कॉस्मेटिक आइटम बेचते थे. जब उन्होनें सेल्समैन का काम किया तब वो मात्र 17 साल के थे. हालांकि इसके बाद उन्होनें फोटो लैब में भी काम किया.

नवाजुद्दीन  सिद्दीकी

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पॉपुलर हुए नवाजुद्दीन ने पढ़ाई करने के बाद वडोदरा में कुछ समय तक केमिस्ट की दुकान पर नौकरी की. इसके बाद उन्होनें थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया हालांकि इस वक्त उन्हें पैसे की काफी तंगी थी जिस वजह से उन्होनें बाद में वॉचमैन की नौकरी की.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने अपने स्ट्रगलिंग डेज के दौरान दिल्ली में बतौर कान्सर्ट अटेंडर के तौर पर काम किया.हर एक लाइव कॉन्सर्ट के लिए उन्हें 50 रुपए फीस मिलती थी.

आर माधवन

इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद भी माधवन अपना करियर एक्टिंग लाइन में बनाना चाहते थे.लेकिन इस सपने को पूरा करने के लिए वो कॉलेजों में पब्लिक स्पीकिंग और कम्युनिकेशन स्किल्स पढाते थे.

Manoj L

Exit mobile version