बॉलीवुड में इन बायोपिक का रहेगा इंतज़ार

2018 Biopic of bollywood

हिंदी सिनेमा में ये दौर बायोपिक का है. जिसे देखो वहीं बायोपिक बना रहा है या फ़िर उसमें एक्टिंग कर रहा है. आनेवाले कई महीनों तक हमें बड़े पर्दे पर नज़र आएंगी ये बायोपिक

दत्त

संजय दत्त की ज़िंदगी पर बनने वाली इस फ़िल्म में रणबीर कपूर काम कर रहे हैं. शूटिंग से लीक हुई तस्वीरों को देखकर तो यही लगता है कि रणबीर पूरी तरह संजू बाबा में तब्दील हो गए.

मणिकर्णिका

झांसी की रानी पर बन रही इस बायोपिक में कंगना टाइटल रोल निभा रही हैं. इस फ़िल्म की शूटिंग ज़ोर शोर से चल रही है.

ठाकरे

बाल ठाकरे के जीवन पर बन रही फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी बाला साहेब के रोल में हैं. पिछले दिनों जारी टीज़र को देखकर सभी हैरान थे कि किस तरह नवाज़ुद्दीन बाला साहेब की हूबहू कॉपी लग रहे थे.

मंटो

उर्दू के विवादित लेखक सआदत हसन मंटो पर बन रही इस बायोपिक में भी नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ही मेन रोल में हैं. नंदिता दास और नवाज़ुद्दीन के कॉम्बिनेशन से लोगों को काफ़ी उम्मीदें हैं.

पैडमैन

अक्षय कुमार की ये फ़िल्म अरुणाचलम मुरुगाथानम की ज़िंदगी पर बेस्ड है जिन्होंने औऱतों के लिए सस्ते सैनिटरी नैपकिन बनाए थे. अपनी हटके कहानी के चलते ये फ़िल्म लोगों का ध्यान खींचने में पूरी तरह सफल रही है.

सूरमा

हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की ज़िंदगी पर आधारित इस फ़िल्म में दिलजीत दोसांझ संदीप का रोल निभाएंगे. फ़िल्म की शूटिंग पूरी रफ़्तार में है और फ़िल्म जून में रिलीज़ हो सकती है.

लाल बहादुर शास्त्री बायोपिक

फ़िलहाल इस फ़िल्म का कोई नाम तय नहीं है. पिछले साल विवेक अग्निहोत्री ने लाल बहादुर शास्त्री पर फ़िल्म बनाने का ऐलान किया था. इस फ़िल्म के लिए विवेक ने मिथुन चक्रवर्ती और नसीरुद्दीन शाह से बात भी कर ली है लेकिन अभी कुछ फ़ाइनल नहीं है.

83

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत पर बनने वाली इस फ़िल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में होंगे. इस फ़िल्म को कबीर ख़ान डायरेक्ट करने वाले हैं

सायना नेहवाल बायोपिक

इस फ़िल्म में श्रद्धा कपूर सायना नेहवाल के रोल में नज़र आएंगी. इस फ़िल्म के लिए श्रद्धा सायना से बैडमिंटन कोचिंग ले रही हैं.

सुपर 30

IIT कोचिंग सेंटर सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार की ज़िंदगी पर बनने वाली फ़िल्म में ऋतिक रौशन मेन रोल में हैं. इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और फ़िलहाल हिरोइन का चयन होना बाक़ी है.

Manoj L

Exit mobile version