बॉलीवुड के इन स्टार्स ने पत्रकार की भूमिका को बेखूबी निभाने में कोई कसर नही छोड़ी

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिनमें फोकस एक पत्रकार की भूमिका पर किया गया. दरअसल वैसे तो हमारी मायानगरी की रंगीन दुनिया के जगमगाते सितारे पत्रकारों या मीडियावालों के हाथों में कैमरा देखकर मंहु छिपाते रहते हैं.लेकिन जब पत्रकार की फिल्मों में पत्रकार की भूमिका अदा करने का समय आय़ा तो इन्होनें उसे पर्दे पर उतारने पर कोई कसर नही छोड़ी.तो चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिनमें पत्रकार ही फिल्म का मुख्य किरदार थे.
लक्ष्य
1999 के कारगिल युद्ध पर फ़रहान अख्तर की वॉर ड्रामा फिल्म ‘लक्ष्य में डिपंल गर्ल प्रीति जिंटा एक रिपोर्टर की भूमिका में नजर आई थी.कारगिल युद्ध से सुर्खियों में बरखा दत्त से मिलती जुलती भूमिका इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने निभाई थी.

लक्ष्य

पेज 3
मायानगरी की रंगीन दुनिया की सच्चाई दिखाती इस फिल्म में मेधावी शर्मा यानि कोंकणा सेन पत्रकार बनने की चाह में मुंबई आती हैं और उसे पेज 3 की न्यूज कवर करने की नौकरी भी मिल जाती हैं लेकिन जैसे जैसे वो इस दुनिया में दाखिल होती हैं वैसे वैसे उन्हें इस रंगीन दुनिया की सच्चाई नजर आती हैं.

पेज 3

नो वन किल्ड जेसिका
1999 में हुए जेसिका लाल हत्याकांड और उसके लिए इंसाफ़ की लड़ाई पर बनी फ़िल्म नो वन किल्ड जेसिका में रानी मुखर्जी एक जर्नलिस्ट, मीरा की भूमिका निभाते हुए नजर आ रही हैं.इस फिल्म में रानी ने इस किरदार को बेहद संजीदा तरीके से दिखाया हैं.

नूर
इस साल अप्रैल में आई फिल्म नूर में सोनाक्षी सिन्हा ने एक पत्रकार की भूमिका को बेखूबी तरीके से निभाया हैं. तो वहीं इस मूवी में जालसाजी को सामने लाने के लिए किसी पत्रकार को किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं ये फिल्म में बेखूबी तरीके से दिखाया गया हैं.

पीके
धर्म के नाम पर गोरखधंधा चला रही फिल्म पीके में एलियन बने आमिर खान के अलावा अनुष्का शर्मा एक पत्रकार की भूमिका में नजर आ रही हैं. इस फिल्म में उन्हें सब जगत जननी या जग्गू कहकर बुलाते हैं.

 

Manoj L

Exit mobile version