फिल्मों के जरिए देशभक्त बने अक्षय कुमार, समाज सुधारक फिल्मों पर किया काम

akshay kumar social msg

फिल्म अभिनेता के फिल्मों के चयन और उनकी एक्टिंग के कारण उनकी एक खास पहचान बन जाती है. जिस प्रकार शाहरुख खान को बॉलीवुड का रोमांस किंग, आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट और सलमान खान को बॉलीवुड का दबंग कहा जाता है, उसी प्रकार अक्षय ने भी अपनी एक नई इमेज बनाई है.

देशभक्त की छवि

खिलाड़ी कुमार के अलावा अक्षय ने देशभक्त स्टार की इमेज बनाई है पिछले कुछ समय से अक्षय ने जिस प्रकार से फिल्मों में काम किया है उनकी ये इमेज और भी मजबूत होती गई है. 2016 की शुरुआत से ही अक्षय लगातार इस प्रकार की ही फिल्में लाए हैं, जिसमें एयरलिफ्ट, गब्बर, बेबी, हॉलीडे, टॉयलेट एक प्रेम कथा, रुस्तम, नमस्ते लंदन, पैडमैन जैसी बड़ी फिल्म शामिल हैं.

ऐसी फिल्में करके बदल ली अपनी छवि-

एक तरफ एयरलिफ्ट में जहां उन्होंने एक सच्ची कहानी में एयर इंडिया के द्वारा किए गए दुनिया के सबसे बड़े एयरलिफ्ट मिशन को बताया, तो वहीं बेबी, हॉलीडे जैसी फिल्मों के जरिए उन्होंने एक फौजी किस तरह देश के दुश्मनों को खत्म करता है ये दर्शाने की कोशिश की.

पैडमैन बने अक्षय

Sonam Kapoor In padman

ना सिर्फ देशभक्ति बल्कि अक्षय ने समाज को आइना और संदेश देने वाली फिल्मों पर भी काम किया. इनमें टॉयलेट एक प्रेमकथा, स्वच्छ भारत के लिए एक बड़े संदेश और पैडमैन जो कि महिलाओं की माहवारी से जुड़ी फिल्म थी. इस फिल्म के जरिए उन्होंने सैनेटरी नैपकिन की अहमियत को दुनिया को समझाया.

शहीदों की मदद कर जीता दिल

फिल्मों के अलावा भी अक्षय ने रीयल लाइफ में भी अपनी देशभक्ति को दिखाया. 2016 में सुकमा जिले में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों के हमले के बाद अक्षय ने उन सभी को आर्थिक मदद दी. साथ ही उन्होंने सरकार के साथ मिलकर एक ऐसी वेबसाइट भी बनाई जिसके जरिए कोई भी भारतीय वहां पर राशि को दान कर सकता है. और वह राशि शहीदों के परिवार वालों तक पहुंच जाएगी.

नेशनल अवॉर्ड भी जीता– महाराष्ट्र में सूखा प्रभावित किसानों के लिए भी अक्षय ने अपना दिल खोला और लगातार उन्हें मदद राशि पहुंचाई. अक्षय को हाल ही में नेशनल अवॉर्ड भी दिया गया था. अक्षय की आने वाली फिल्म गोल्ड और केसरी भी इसी प्रकार का संदाश देती हैं.

Manoj L

Exit mobile version