दंगल के बाद आमिर की इस फ़िल्म ने मचाई चीन में धूम

Secret-superstar

आमिर ख़ान की फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन में धमाकेदार कमाई कर रही है. चीन में रिलीज़ के पहले हफ़्ते में ही इस फ़िल्म ने क़रीब 293 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. सिर्फ़ 22 करोड़ के बजट में बनी ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की बंपर सक्सेस से आमिर ख़ान के चेहरे पर ख़ुशी आना लाज़िमी है. इस फ़िल्म ने भारत में अपने पहले हफ़्ते में क़रीब 39 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस हिसाब से देखें तो भारत और चीन के बिज़नेस में ज़मीन आसमान का फ़र्क है.

वैसे चीन में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ कमाई के और भी रिकॉर्ड कायम करेगी क्योंकि रिलीज़ के हफ़्ते-दस दिन गुज़र जाने के बाद भी फ़िल्म हाउसफ़ुल जा रही है. चीन में आमिर ख़ान की पॉपुलैरिटी सातवें  आसमान पर है. चीनी ऑडियंस आमिर की बहुत बड़ी फ़ैन है. आमिर को वहां पर ‘अंकल आमिर’ के नाम से जाना जाता है. चीन में रिलीज़ होनेवाली आमिर की सबसे पहली फ़िल्म ‘थ्री इडियट्स’ थी जो बहुत कामयाब हुई थी. उसके बाद बारी आई ‘पीके’ की. इस फ़िल्म ने भी चीन में बहुत कमाई की थी. लेकिन पिछले साल ‘दंगल’ ने रिलीज़ होने के साथ ही सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. ‘दंगल’ ने चीन में क़रीब 1200 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी. ‘दंगल’ ने आमिर को चीन में सबसे बड़ा सुपरस्टार बना दिया है जिसकी बराबरी कोई हॉलीवुड एक्टर भी नहीं कर सकता.

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ एक टीनएज लड़की की कहानी है जो सिंगर बनना चाहती है लेकिन अपने पिता की वजह से डरती है. इंटरनेट पर जब वो बुर्का पहन कर गाती है तो उसे एक फ़िल्म में गाने का भी मौक़ा मिल जाता है. ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की भारत में भी बहुत तारीफ़ हुई थी. लेकिन चीन में इस फ़िल्म ने जो कमाल दिखाया है वो एक अनोखा कारनामा है.

Manoj L

Exit mobile version