कपूर खानदान की शान हैं करीना, अब हैं नवाब फैमिली का हिस्सा

Kareena Kapoor Khan

बॉलीवुड में कपूर खानदान का दबदबा शुरुआत से ही रहा है. करीब 80 साल से कपूर खानदान का कोई ना कोई सदस्य बॉलीवुड पर राज कर रहा है फिर चाहे वो अभिनेता या अभिनेत्री. इस दौर में करीना कपूर खान बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं. करीना कपूर बॉलीवुड में सबसे महंगी फीस लेने वाली अभिनेत्री भी हैं.

शुरू में मिली कम कामयाबी

साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाली करीना कपूर फिल्म अभिनेता रणधीर कपूर और बबीता की बेटी हैं. अभिनेत्री करिश्मा कपूर करीना की बड़ी बहन हैं. करीना ने शुरुआत में काफी बड़ी हिट फिल्में दीं, लेकिन कुछ ही समय बाद उनकी फिल्मों को सफलता मिलना कम हुआ. अपने शुरुआती दौर में करीना ने रिफ्यूजी, कभी खुशी कभी गम और अशोका जैसी सुपरहिट फिल्म दी.

लगातार दी कई हिट फिल्में

इसके बाद करीना ने मुझे कुछ कहना है, मैं प्रेम की दीवानी हूं, यादें और अजनबी जैसी फिल्में की थीं, लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्सऑफिस पर औंधेमुंह गिरी थी. लेकिन उसके बाद चमेली, बजरंगी भाईजान, जब वी मेट, गोलमाल जैसी सुपरहिट फिल्में आईं और उन्होंने करीना कपूर को काफी सक्सेस दी.

शाहिद से रिश्ता रहा चर्चा में


करीना का कई बॉलीवुड एक्टर के साथ नाम भी जुड़ा जिनमें उनका नाम सबसे ज्यादा शाहिद कपूर के साथ जुड़ा था. शाहिद के साथ तो उनकी शादी के चर्चे भी हुए थे. लेकिन 2012 में करीना ने सैफ अली खान के साथ शादी कर ली. सैफ अली खान ने अपने हाथ पर करीना के नाम का टैटू भी गुदवाया था.

तैमूर भी बन गया सुपरस्टार


करीना ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना बिल्कुल कम कर दिया, हालांकि वो किसी फिल्म में गेस्ट रोल या आइटम नंबर करती हुई नजर आईं. इसके बावजूद भी करीना कपूर आज भी बॉलीवुड की सबसे बड़ी स्टार्स में से एक हैं. करीना कपूर खान का अब एक बेटा है तैमूर अली खान जिसकी तस्वीर आए दिन चर्चा में रहती हैं. सैफ अली खान की पहली पत्नी से दो बच्चे हैं, लेकिन उनके भी करीना के साथ अच्छे संबंध हैं.

Manoj L

Exit mobile version