कंगना की इन फिल्मों ने उन्हें दिलाई अलग पहचान

Kangana Ranaut photoshootफर्श से अर्श तक का अपना सफर तय करने वाली कंगना राणावत को काफी लंबे संघर्ष से गुजरना पड़ा है. आइए जानते हैं कंगना राणावत की ऐसी चुनिंदा 5 फिल्मों के बारे में, जिन्होंने कंगना को एक अलग पहचान देने के साथ ही उन्हें बॉलीवुड की ‘क्वीन’ बना दिया.

गैंगस्टर

वर्ष 2006 में आई अपनी पहली ही फिल्म ‘गैंगस्टर’ से कंगना ने दमदार उपस्थिति दर्ज कराई. इसके साथ ही कंगना ने बॉलिवुड में खुद को साबित करने और अपना एक अलग मुकाम बनाने का सफर शुरू  कर दिया.

फैशन

गैंगस्टर के 2 साल बाद मधुर भंडारकर की फिल्म ‘फैशन’ भी कंगना के जीवन में एक महत्वपूर्ण फिल्म है. इस फिल्म से कंगना ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसके बाद तो कंगना के करिअर की गाड़ी ने तेज रफ्तार पकड़ ली.

तनु वेड्स मनु

2011 में आई ‘तनु वेड्स मनु’ ने तो कंगना को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया. इस फिल्म में कंगना एक अलग रंग में दिखी हैं. तनु का उनका किरदार यादगार बन गया.

क्वीन

वर्ष 2014 आते-आते फिल्म ‘क्वीन’ ने तो कंगना राणावत को पंख देने का काम कर दिया. इस फिल्म में उनके किरदार रानी मेहरा ने सबका दिल जीत लिया. उनके इस किरदार से कई लड़कियों को प्रेरणा भी मिली. यही वह फिल्म है जिससे कंगना ने साबित कर दिया कि वह बॉलीवुड की क्वीन हैं.

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

वर्ष 2015 में आई ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ ने भी बॉक्स आॅफिस पर जमकर धमाल मचाया. फिल्म में कंगना डबल रोल में दिखीं और इस फिल्म से कंगना ने इस बात पर मुहर ही लगा दी कि एक्टिंग में उनका कोई मुकाबला नहीं कर सकता.

Manoj L

Exit mobile version