अम्मी के लाडले हैं आमिर खान, निभाया था मां को हज पर ले जाने का वादा

aamir mamas boy

एक बॉलीवुड स्टार के लिए व्यस्त शेड्यूल के बीच अपने परिवार के लिए वक्त निकालना काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन इसके बावजूद आमिर खान ने अपनी मां को किए हुए वादे को निभाया और सभी का दिल जीत लिया.

शूटिंग खत्म कर पहुचें मां के पास– आमिर ने अपनी मां जीनत हुसैन से वादा किया था, कि वह उन्हें हज यात्रा करवाएंगे. जिसे उन्होंने 2012 में पूरा किया था. आमिर खान उस दौरान धूम 3 की शूटिंग कर रहे थे, लेकिन मैक्सिको से वह जल्द ही शूटिंग खत्म कर मुंबई पहुंचे और उसके बाद अपनी अम्मी, रिश्तेदारों और मौलवियों संग हज यात्रा पर रवाना हो गए.

नी अम्मी को मक्का और मदीना दोनों पवित्र स्थानों की यात्रा करवाई थी. हाल ही में आई आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में एक गाना था, मेरी प्यारी अम्मी. आमिर कहते हैं कि उन्होंने ये गाना अपनी अम्मी को ध्यान में रखते हुए फिल्म में डलवाया था.


ये है आमिर का परिवार– आपको बता दें कि आमिर खान 14 मार्च, 1965 को फिल्म प्रोड्यूसर ताहिर हुसैन के घर जन्में थे. आमिर के एक भाई फैसल खान और दो बहनें भी हैं. आमिर के भांजे इमरान खान भी बॉलीवुड अभिनेता हैं, हालांकि वह बॉलीवुड में ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाए थे. कुछ ही फिल्में आने के बाद वह अपने बिजनेस में वापिस लौट गए थे.


इन नामी हस्ती के रिश्तेदार हैं- आमिर भारत के स्वतंत्रता सेनानी रह चुके अबुल कलाम आजाद के रिश्तेदार भी हैं. अगर आमिर के मैरिज लाइफ की बात करें तो आमिर ने पहली शादी 1986 में रीना दत्ता के साथ की थी, दोनों की दोस्ती फिल्म के सेट पर ही शुरू हुई थी. रीना ने फिल्म लगान में प्रोडक्शन का काम भी संभाला था, जो कि पति-पत्नी के तौर पर दोनों की बड़ी फिल्म हिट थी.

हालांकि, कुछ विवाद के कारण दोनों ने आपसी सहमति से 2002 में तलाक कर लिया था. उसके बाद आमिर ने कुछ ही समय बाद किरण राव से शादी की थी.

Manoj L

Exit mobile version