Sunday, November 28, 2021
No menu items!
HomeHindiसोनम बनाम राधिका : कौन साबित होगी 'पैडमैन' की असली हिरोइन ?

सोनम बनाम राधिका : कौन साबित होगी ‘पैडमैन’ की असली हिरोइन ?

सोनम बनाम राधिका

सामाजिक मुद्दों पर बनी निर्देशक आर बाल्की की फिल्म पैडमैन 26 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

दरअसल, ये फिल्म अरुणाचलम मुरुगनथम की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था। मुरुगनानथम ने एक ऐसी मशीन का निर्माण किया था जो सैनिटरी नैपकिन्स सस्ते दाम में बनाती थी. इस फिल्म में अक्षय इसी व्यक्ति के किरदार में नज़र आएंगे.

इस फिल्म से दर्शकों को बहुत उम्मीदें हैं ऐसे में अक्षय के साथ-साथ फिल्म की दोनों लीडिंग लेडीज़ पर भी दर्शकों की उम्मीदों का दारोमदार आ गया है. अब देखना ये होगा कि फिल्म में आख़िर किस हिरोइन का सिक्का चलेगा.

पैडमैन में एक तरफ़ अपनी एक्टिंग स्किल का लोहा मनवा चुकी राधिका आप्टे हैं और दूसरी तरफ़ बॉलीवुड की फैशन डीवा सोनम कपूर हैं. देखना दिलचस्प होगा कि पैडमैन में अपना सिक्का राधिका या सोनम में से कौन चला पाएगा.

राधिका आप्टे पैडमेन में अक्षय कुमार की बीवी का किरदार निभा रही हैं. इस फिल्म में वो नो मेक अप लुक में नज़र आएंगी. हालांकि सोनम कपूर फिल्म में सोशल वर्कर की भूमिका में नज़र आएंगी. सोनम भी इस फिल्म में नॉन-ग्लैमरस अवतार में होंगी.

देखा जाए तो सोनम कपूर ने नीरजा जैसे रियलिस्टिक किरदार को निभा कर ग्लैम डॉल छवि को पहले ही नकार दिया था वहीं राधिका, हंटर और माझी जैसी फिल्मों में अपने किरदार के लिए ख़ूब वाहवाही बटोर चुकी हैं.

दोनों ही हिरोइनें अभिनय के क्षेत्र में ख़ुद को साबित कर चुकी हैं. उन्होंने ये भी साबित किया है कि हिरोइन केवल ग्लैमरस डॉल ही नहीं बल्कि एक गंभीर और बेहद कठिन किरदार अदा करने में भी पीछे नहीं हैं. ये देखना दिलचस्प होगा कि पैडमैन की असल हिरोइन कौन साबित होंगी.

हालांकि ट्रेलर को देखते हुए ये कहना ग़लत नहीं होगा कि सोनम कपूर ही इस फिल्म की असली हिरोइन होंगी. वैसे 26 जनवरी को इस राज़ से पर्दा तो उठ ही जाएगा लेकिन ये साफ़ है कि दोनों हिरोइनें इस फिल्म पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहेंगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular