Tuesday, November 30, 2021
No menu items!
HomeNews & Gossipsसेरोगेट मदर बनेंगी ऐश्वर्या, सेरोगेसी पर बनी फिल्मों की फेहरिस्त

सेरोगेट मदर बनेंगी ऐश्वर्या, सेरोगेसी पर बनी फिल्मों की फेहरिस्त

Aishwarya rai will make surrogate mother

टॉयलेट एक प्रेम कथा के निर्देशक नारायण सिंह और को-प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा एक नई फिल्म लेकर आने वाले हैं जिसका नाम होगा ‘जैसमिन’. इस फिल्म की हिरोइन होंगी ऐश्वर्या राय. दरअसल, ऐश्वर्या इस फिल्म में सेरोगेट मदर बनेंगी. ये फिल्म एक रियल लाइफ कैरेक्टर की कहानी पर बनाई जा रही है ये एक ऐसी लड़की की कहानी है जो सेरेगेसी के लिए तैयार होती है लेकिन बाद में बच्चे से जुड़ाव होने के चलते वो उसे वापस पाने की कोशिस करती है. आगे की कहानी फिल्म में देखने को मिलेगी. ‘जैसमिन’ का पोस्टर रिलीज़ हो गया है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. आइए जानते हैं इस विषय पर और कितनी फिल्में बनी हैं.

फिल्मी पर्दे पर इस विषय को लाने का पूरा श्रेय लेख टंडन को जाता है जिन्होंने सन 1983 में ‘दूसरी दुल्हन’ के नाम से एक फिल्म बनाई जिसमें सरोगेसी के मुद्दे को बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत किया. इस फिल्म में विक्टर बेनर्जी और शर्मिला टैगोर नि:संतान दंपति बने थे जिनकी गोद वेश्या का रोल निभा रही शबाना आज़मी ने हरी की थी.

साल 2001 में आई मल्टीस्टारर फिल्म चोरी-चोरी, चुपके-चुपके को कौन भूल सकता है जिसमें सेरोगेसी के विषय को उठाया गया था. इस फिल्म में सलमान और रानी नि:संतान कपल बने थे जिनको संतान के लिए एक वेश्या प्रीति ज़िंटा का सहारा लेना पड़ता है.

अगले साल यानी 2002 में सेरोगेसी के मुद्दे पर एक और फिल्म आई थी जिसका नाम था ‘फिलहाल.इस फिल्म की निर्देशक थीं मेघना गुलजार. फिल्म में संतान की चाह रखने वाली बेस्ट फ्रेंड तब्बू के संतान का सपना पूरा करने के लिए सुष्मिता सेन उनके बच्चे की सेरोगेट मदर बनती हैं. हालांकि इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर कोई कमाल नहीं किया अब देखना ये होगा कि ऐश्वर्या की फिल्म को दर्शकों का कैसा रेस्पॉन्स मिलता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular