Hindi

सुपर हिट रही है संजय लीला भंसाली और रणवीर सिंह की जोड़ी, अभी तक 3 फिल्मों में साथ किया काम

बैंड बाजा बारात से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर सिंह की एक्टिंग की तारीफ हर कोई करता है. लेकिन हर एक्टर के करियर में एक ऐसा मोड़ आता है जहां उसका काम और भी निखर कर आता है. रणवीर के करियर में ये मौका भी काफी जल्दी आया.

रामलीला से मिली नई पहचान

2013 में रणवीर सिंह को मशहूर डॉयरेक्टर संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म रामलीला में मौका दिया. उनके साथ दीपिका पादुकोण को चुना गया. संजय लीला भंसाली इस फिल्म के बारे में कई साल से सोच रहे थे, और सलमान खान और एश्वर्या राय के साथ फिल्म को बनाना चाहते थे. लेकिन दोनों के रिश्ते बिगड़ गए और भंसाली का प्रोजेक्ट लटक गया.

2013 में आई रामलीला में रणवीर के काम की काफी तारीफ हुई, रणवीर ने इस फिल्म में एक गुजराती लड़के का किरदार निभाया जो अपने दुश्मनों की बेटी से प्यार कर लेता है. रणवीर को इस फिल्म के लिए कई अवॉर्ड भी मिले थे. इसके बाद तो मानो रणवीर और संजय लीला भंसाली की एक जोड़ी बन गई.

बाजीराव और पद्मावत से मिला स्टारडम

2015 में रणवीर संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी में नजर आए, जिसमें उन्होंने मराठा साम्राज्य के महान योद्धा बाजीराव प्रथम का किरदार निभाया. जिन्होंने कुछ ही साल में करीब 40 से अधिक लड़ाईयां जीती थीं और निजामों को मात दी थी. इस फिल्म में भी रणवीर के साथ दीपिका पादुकोण ही हीरोइन थीं. और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पद्मावत में भी रणवीर को भंसाली ने एक बार फिर मौका दिया.

bajirao mastani and padmavati
यूं तो ये फिल्म पद्मावती की कहानी पर टिकी थी, और रणवीर ने इसमें एक विलेन यानी अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था. उसके बावजूद रणवीर के काम की काफी तारीफ हुई थी, हर कोई कह रहा था कि रणवीर इस फिल्म में काफी भयानक लग रहे हैं.

रणवीर और भंसाली की फिल्म के दौरान एक बात जो हर बार हुई है वो है रणवीर को चोट लगना. तीनों फिल्मों की शूटिंग के दौरान रणवीर को चोट लगी है, हालांकि ये उनके लिए लकी साबित हुआ क्योंकि ये सभी फिल्में बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं.

Back to top button