Hindi

वो जोड़ियां जो पर्दे पर रही अनलकी, नहीं दे पाईं एक भी हिट फिल्म

बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां हैं जिन्होंने दर्शकों का दिल जीता और इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गईं. हालांकि कई ऐसे नाम जो हमेशा टिकट खिड़की पर कामयाब साबित होते हैं लेकिन जब ये नाम किसी जोड़ी में सामने आए तो कभी-कभी काफी अनलकी साबित हुए. आइए जानते हैं ऐसी ही जोड़ियों के बारे में जो रुपहले पर्दे पर अनलकी साबित हुईं और कभी कोई कमाल नहीं कर पाईं.

शाहरुख़ और रवीना– शाहरुख़ ख़ान और रवीना टंडन की जोड़ी का नाम भी बॉलीवुड की उन अनलकी जोड़ियों में शुमार है जो कभी हिट फिल्म नहीं दे पाईं. शाहरुख़ और रवीना फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ और ‘जमाना दीवाना’ में एक साथ नज़र आए लेकिन  पर्दे पर कोई कमाल नहीं कर पाए.

Shahrukh And Ravina
Shahrukh And Ravina

सलमान और श्रीदेवी- सलमान ख़ान और श्रीदेवी का नाम भी बॉलीवुड के अनलकी कपल की  लिस्ट में शामिल है. सलमान और श्रीदेवी ‘चंद्रमुखी’ और ‘चांद का टुकड़ा’ में एक साथ आए और दोनों ही फिल्में टिकट खिड़की पर कोई कमाल नहीं कर पाईं.

Salman And Sridevei
Salman And Sridevei

शाहरुख़ और सोनाली– शाहरुख़ ख़ान और सोनाली बेंद्रे भी जिस फिल्म में साथ नज़र आए वो सुपरफ्लॉप साबित हुई. ये दोनों ‘डुप्लीकेट’ और ‘इंग्लिश बाबू देसी मेम’ में साथ काम कर चुके हैं लेकिन इनकी जोड़ी को दर्शकों ने पसंद नहीं किया.

Shahrukh And Sonali
Shahrukh And Sonali

सलमान और मनीषा- सलमान ख़ान और मनीषा कोइराला भी फिल्म जगत की उन बदक़िस्मत जोड़ियों में शामिल हैं जिनकी फिल्में कभी नहीं चली. ये दोनों ‘खामोशीः द म्यूजिकल’, ‘ये मंझधार’ और ‘संगदिल सनम’ में साथ काम कर चुके हैं लेकिन एक भी हिट नहीं दे पाएं.

सलमान और मनीषा
सलमान और मनीषा

सैफ और ट्विंकल–  सैफ अली ख़ान और ट्विंकल खन्ना तीन फिल्मों में एक साथ काम कर चुके हैं और बदक़िस्मती से तीनों ही फ्लॉप हो गईं. इन फिल्मों का नाम है- ‘दिल तेरा दीवाना’ (1990), ‘ये है मुंबई मेरी जान’ (1999) और ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ (2001)

saif and twinkle
saif and twinkle

संजय और लारा- संजय दत्त और लारा दत्ता ने भी दो फिल्मों में एक साथ काम किया है लेकिन दोनों ही टिकट खिड़की पर बहुत बुरी तरह पिट गईं. संजय और लारा फिल्म ‘ब्लू’ और ‘ज़िंदा’ में साथ में नज़र आ चुके हैं.

Sanjay And Lara Dutta
Sanjay And Lara Dutta

 

Show More
Back to top button