Sunday, November 28, 2021
No menu items!
HomeHindiविवाद से होगा ‘पद्मावत’ को फ़ायदा ?

विवाद से होगा ‘पद्मावत’ को फ़ायदा ?

Padmavati Movie
Padmavati Movie

विवादों के बीच ‘पद्मावत’ को रिलीज़ करने का रास्ता साफ़ हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के दख़ल के बाद 25 जनवरी को फ़िल्म रिलीज़ होनेवाली है. लेकिन सवाल ये है कि क्या इन विवादों से फ़िल्म को कोई फ़ायदा होगा? जवाब के हां में होने के ज़्यादा चांसेज़ हैं. इस फ़िल्म से जुड़े विवाद की वजह से कई लोगों में फ़िल्म देखने की जिज्ञासा बढ़ गई है. इस फ़िल्म को वो लोग भी देखना चाहते हैं जो संजय लीला भंसाली, दीपिका या रणवीर के फ़ैन नहीं हैं. वो देखना चाहते हैं कि फ़िल्म में ऐसी कौन सी चीज़ दिखा दी गई है जिसपर इतना हंगामा बरपा है. वो क्या वजह है जिसकी वजह से करणी सेना समेत कई संगठन इस फ़िल्म के ख़िलाफ़ मारपीट और गुंडागर्दी पर उतर आए हैं.

किसी भी फ़िल्म की सफलता के पीछे विवाद और कौतुहलता बड़ी वजह होते हैं. कई साल पहले आई ‘शहंशाह’ के दौरान अमिताभ बच्चन से जुड़ा विवाद सामने आया था. अमिताभ का नाम बोफ़ोर्स कांड में उछाला जा रहा था. शहंशाह की सफलता के पीछे इस विवाद को भी एक वजह माना जाता है. ये तो हुई विवाद की बात. कौतुहलता भी एक बड़ा फ़ैक्टर होती है. ‘बाहुबली 2’ फ़िल्म से जुड़ा सस्पेंस इस फ़िल्म की सफलता की बड़ी वजह रहा. हर कोई जानना चाहता था कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? ठीक इन्हीं फ़िल्मों की तरह ‘पद्मावत’ के साथ भी विवाद और कौतुहलता जुड़े हैं. फ़िल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि फ़िल्म को बड़ी कामयाबी मिल सकती है.

फ़िल्म एक्सपर्ट्स का मानना है कि फ़िल्म 350 करोड़ रुपये तक का बिज़नेस कर सकती है. संजय लीला भंसाली का ट्रैक रिकॉर्ड भी अच्छी फ़िल्में देने का रहा है. दर्शक हमेशा भंसाली से अच्छे सिनेमा की उम्मीद करते हैं. दीपिका-रणवीर-शाहिद की तिकड़ी पहली बार किसी फ़िल्म में साथ है. इस अनोखे कॉम्बिनेशन की वजह से भी फ़िल्म कामयाब हो सकती है. बॉलीवुड की दूसरी बड़ी फ़िल्मों की तरह ‘पद्मावत’ भी विदेश में बड़े पैमाने पर रिलीज़ की जाएगी. इंटरनेशनल मार्केट्स में भारतीय फ़िल्में बहुत लोकप्रिय हैं. मिसाल के तौर पर ‘दंगल’ को लें. इस फ़िल्म ने इंटरनेशनल मार्केट में 1000 करोड़ रुपये की कमाई की जिसमें से सिर्फ़ चीन में ही 800 करोड़ रुपये की कमाई हुई. ‘पद्मावत’ के भव्य प्रेज़ेंटेशन को देखते हुए इस फ़िल्म से भी ऐसी ही उम्मीदें की जा रही हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular