Hindi

रानी पद्मावती का लुक पाने के लिए दीपिका ने किया ये सब !

Padmavati Movie

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण को फिल्म पद्मावती में अपने लुक के लिए बेहद मेहनत करनी पड़ी है.वैसे रॉयल लुक में नजर आने वाली दीपिका ने इस फिल्म के लिए जो कपड़े पहने थे उनका वजन 30 किलो से ज्यादा था और तो औऱ उन्होनें जो जेवर पहन रखे थे उनकी कीमत करीबन 20 लाख रुपए से ज्यादा थी.दरअसल इस फिल्म में 58 किलो की दीपिका का वजन फिल्म की शूटिंग के दौरान 93 किलो हो जाता था.ऐसा इसलिए होता था क्योंकि उन्हें 20 किलो गहने, 4 किलो का दुपट्टा और 11 किलो का घाघरा पहनना पड़ता था. बताया जा रहा है कि 200 कारीगरों ने 600 दिन काम कर 400 किलो सोना पिघला कर दीपिका पादुकोण के गहने बनाये हैं.वैसे सूत्रों की माने तो डिजाइनर रिंपल नरूला का कहना हैं दीपिका को इस लुक में लाने के लिए उन्हें लगभग 3 घंटे का वक्त लगता था. वैसे ये पहली बार नही हैं जब दीपिका ने इतने भारी कपड़े औऱ जेवर पहने हो इससे पहले वो फिल्म रामलीला औऱ बाजीराव मस्तानी के लिए इतने भारी कपड़े पहन कर शूट कर चुकी हैं. इस फिल्म में दीपिका के लुक को खासतौर पर राजपूताना महारानी से मिलता-जुलता दिखाया गया है. इस फिल्म की कहानी रानी पद्मावती की जिंदगी पर आधारित है. फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के किरदार में नजर आएगी और उनके पति यानि रावल रतन सिहं की भूमिका शाहिद कपूर निभाएंगें.इसके साथ साथ रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाते हुए नेगेटिव रोल में नजर आएंगें.
वैसे सिर्फ दीपिका का लुक ही नही बल्कि जंग के मैदान में फर का कोट पहने हुए रणवीर सिहं एकदम योद्धा के रुप में नजर आएंगे.इसके अलावा रणवीर चिकन के कुर्ते के साथ गहरे रंग का शाल ओढ़े हुए नजर आएंगें.

ranveer padmavati
ranveer padmavati

शाहिद इस फिल्म में लाल और गोल्डन रंग का कवच पहने हुए नजर आएंगे.लाल रंग सम्मान और उत्सुकता को दर्शाता है तो गोल्डन साहस,उदारता और जुनून का प्रतिनिधित्व करता है.शाहिद की छाती पर पहनने वाले कवच को चमड़े की धातु के साथ मिलाकर बनाया गया है कवच को राजपूताना लुक देने के लिए नीचे उसे फूलों से सजाया गया है. इसके अलावा शाहिद कपूर ने पगड़ी के साथ कुंदन और सोने से जड़े हुए गहने पहने हुए है.

Babloo Bachelor Poster 1
shahid kapoor padmavati look
shahid kapoor padmavati look

वैसे संजय लीला भंसाली की पहले की फिल्मों की तरह ही इस फिल्म में भी भव्य सेट,कपड़े,गहने और बेहतरीन साउंड इफेक्ट का भी इस्तेमाल किया गया है. इस फिल्म में शाहिद और दीपिका की ऑनस्क्रीन रोमांटिक केमिस्ट्री देखने को मिलेगी और इस फिल्म में रणवीर का ऐसा लुक और अपीयरेंस पहले कभी किसी फिल्म में देखने को नहीं मिला है. लेकिन हां जिस दीवानगी और हैवानियत के साथ उनके किरदार को पेश किया गया है वो किरदार जहन से निकालना थोड़ा मुश्किल है.

Padmavati Costumes
Padmavati Costumes

Back to top button