Hindi

रणबीर से रोशन है कपूर खानदान का चिराग़

why Ranbir-Kapoor is furious

बॉलीवुड में कपूर खानदान का दबदबा काफी लंबे समय से रहा है. मौजूदा दौर में भी कपूर खानदान के काफी सदस्य बॉलीवुड पर छाए हुए हैं. ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर मौजूदा दौर के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं. रणबीर की शुरुआत तो फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप फिल्म सांवरिया से हुई थी, लेकिन उनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना हो गया था.

28 सितंबर 1982 को जन्मे रणबीर कपूर ने 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से करियर की शुरुआत की. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन इसके बाद ये जवानी है दीवानी, बर्फी, रॉकस्टार, ऐ दिल है मुश्किल ने रणबीर को शानदार कामयाबी दी. रणबीर अभी तक दो फिल्मफेयर खिताब भी जीत चुके हैं.

फ्लॉप और हिट से मिला जुला रहा करियर

Ranbir_Kapoor

हालांकि, अभी तक रणबीर के करियर में फ्लॉप और हिट फिल्मों की भरमार रही है, लेकिन उसक फर्क उनके स्टारडम पर नहीं पड़ा. करियर की शुरुआत से ही रणबीर का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, पहले दीपिका पादुकोण के साथ उनके रिश्तों ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. दीपिका ने अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का टैटू भी गुदवाया था. लेकिन रणबीर के घर से इस रिश्ते की मंजूरी नहीं मिली.

दीपिका के बाद रणबीर का नाम कट्रीना के साथ भी जुड़ा, हालांकि थोड़े समय बाद ही दोनों के ब्रेकअप की खबरें भी आईं. रणबीर ने न्यूयॉर्क में इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने फिल्म स्कूल में एक्टिंग क्लास भी ली.

फुटबॉल में दिखाई रुचि

फिल्मों के अलावा भी रणबीर ने कई तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा लेना शुरू किया. इंडियन सुपर लीग में उन्होंने मुंबई टीम को खरीदा और फुटबॉल के लिए अपने प्यार को आगे बढ़ाया. इसके अलावा भी रणबीर को कई चैरिटी फुटबॉल मैच के खेलते हुए देखा गया है.

रणबीर कपूर जल्द ही संजय दत्त की जिंदगी के ऊपर फिल्माई जा रही फिल्म संजू में नजर आएंगे. फिल्म 2018 में रीलीज होगी, फिल्म में रणबीर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं. हाल ही में फिल्म की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी, जिसमें रणबीर हूबहू संजय दत्त की लग रहे थे.

Follow us on Google News Cinetalkers Google News Publication
Show More

Related Articles

Back to top button