Wednesday, December 1, 2021
No menu items!
HomeHindiमुन्ना भाई ने बदली संजय दत्त की इमेज, जल्द आएगा तीसरा पार्ट

मुन्ना भाई ने बदली संजय दत्त की इमेज, जल्द आएगा तीसरा पार्ट

Munna Bhai M.B.B.S.

संजय दत्त का करियर शुरुआत से ही विवादों से भरा रहा है. अपनी पहली ही फिल्म रॉकी से धमाल मचाने वाले संजय दत्त लगातार हिट हो रहे थे. लेकिन इसके बाद ड्रग्स की लत और मुंबई हमले में नाम आने के बाद से ही उनका करियर ऊपर-नीचे होता रहा. संजय दत्त इसके बाद कई बार जेल भी गए.

लेकिन साल 2003 में संजय के लिए एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट आया. राजू हिरानी की फिल्म मुन्ना भाई एमबीएसएस ने संजय के करियर और उनकी इमेज को पूरी तरह से बदल कर रख दिया. इस फिल्म के बाद संजय को लगातार कई हिट मिली और उनकी बैड ब्वाय की इमेज भी कुछ हद तक साफ हुई.

पहले शाहरुख थे मुन्ना

2003 में जब राजू हिरानी इस फिल्म के बारे में सोच रहे थे, तब उन्होंने शाहरुख खान को बतौर मुन्ना साइन किया था, और फिल्म में संजय दत्त जहीर की भूमिका निभा रहे थे. लेकिन शाहरुख खान की कमर में दर्द के कारण उन्हें फिल्म से हटना पड़ा. जिसके बाद संजय दत्त को मुन्ना बनाया गया और फिल्म सुपर हिट गई. संजय दत्त द्वारा निभाया गया, मुन्ना भाई और अरशद वारसी के द्वारा निभाया गया सर्किट का करेक्टर हमेशा के लिए अमर हो गया.

सुनील दत्त भी बने फिल्म का हिस्सा

इस फिल्म में संजय दत्त के पिता सुनील दत्त ने ही उनके पिता की भूमिका निभाई थी, उस दौरान सुनील दत्त 10 साल बाद कोई फिल्म कर रहे थे. और ये पहली बार था जब पिता-पुत्र एक ही फिल्म में बतौर पिता-पुत्र ही आ रहे हो.

जल्द ही आएगी ये फिल्म

मुन्ना भाई एमबीएसएस के बाद इसका दूसरा पार्ट लगे रहो मुन्ना भाई भी आई जो सुपरहिट गई. दोनों ही फिल्मों में संजय दत्त गांधीगिरी का पाठ पढ़ाते हुए नजर आए. इस फिल्म के तीसरे पार्ट मुन्ना भाई चले अमेरिका का ट्रेलर भी जल्द ही आ गया था. लेकिन उसके बाद संजय दत्त को जेल जाना पड़ा और फिल्म की शूटिंग टल गई. संजय जब जेल से छूटे तो विदु विनोद चोपड़ा ने ऐलान किया कि जल्द ही अब मुन्ना भाई का तीसरा पार्ट भी आएगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular