Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiबॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर में से एक हैं करन, विवादों से...

बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोड्यूसर में से एक हैं करन, विवादों से रहा नाता

Karan Johar

करन जौहर बॉलीवुड के सफलतम प्रोड्यूसर, डायरेक्टर में से एक हैं. कभी खुशी कभी गम, कुछ कुछ होता है, कभी अलविदा ना कहना और स्टूडेंट ऑफ द ईयर जैसी सुपरहिट फिल्मों ने करन जौहर को इस मुकाम पर पहुंचा दिया. करन बॉलीवुड में सफल प्रोड्यूसर रहे यश जौहर के बेटे हैं. करन का करियर बॉलीवुड में काफी विवादों से भरा रहा, कभी उनके लिंग को लेकर विवाद रहा तो कभी उनकी किताब पर भी काफी बवाल हुआ.

K नाम से शुरू की फिल्में

karan johars movies

करन का जन्म 26 मई 1972 को मुंबई में हुआ था. करन ने मुंबई में ही इकॉनोमिक्स का कोर्स किया, जिसके बाद अपने पिता के साथ ही काम में लग गए. 1989 में करन ने दूरदर्शन के सीरियल इंद्रधनुष में बतौर चाइल्ड एक्टर काम भी किया. शुरुआत में करन ने अपनी सभी फिल्मों में K नाम को जरुर जोड़ा, लेकिन बाद में उन्होंने इस प्रैक्टिस को भी बंद किया.

करन जौहर हाल ही में एक बेटा और एक बेटी के सेरोगेसी मां के जरिए पिता बने हैं, हालांकि वो अभी भी सिंगल ही हैं.

डायरेक्टर के साथ हिट प्रोड्यूसर भी बने

करन जौहर ने अपनी फिल्मों के लिए काफी अवॉर्ड जीते, उसके बाद उन्होंने प्रोडक्शन में हाथ आजमाना शुरू किया. करन ने दोस्ताना, कल हो ना हो, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, बॉम्बे टॉकीज़, ये जवानी है दीवानी जैसी सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस किया. इसके अलावा करन जौहर ने बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म माने जाने वाली बाहुबली को भी प्रोड्यूस किया है.

टीवी पर भी छाए करन-

coffee with karan

करन जौहर ना केवल बॉलीवुड में एक के बाद एक हिट देने के लिए जाने जाते हैं, वहीं उन्हें टीवी पर भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. दरअसल उनका ‘कॉफी विद करन’ सेलेब्रिटी टॉक शो काफी पॉपुलर है. जिसे देखकर लगता है कि हर स्टार इस शो में एक बार तो जरूर आना चाहता है. जहां एक से एक विवादित बयानों के अलावा स्टार्स अपने गहरे राज भी बड़ी आसानी से नेशनल टीवी पर बोल जाते हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular