Hindi

बॉलीवुड के इन प्रेमीजोड़ों का प्यार रह गया अधूरा !

1srkbigb22 2014 2 6 144512

बॉलीवुड में ऐसे कई कपल है जिनकी प्रेमकहानी अंत तक पहुंचने से पहले ही अधूरी रह गई. तो वहीं कुछ प्रेमी जोड़े ऐसे भी है जिन्होनें प्यार इस हद तक किया कि एकदूसरे के ना होने के बावजूद इनके दिलों में अधूरे प्यार की आग आज भी सुलगती है.तो चलिए जानते है फिल्मी दुनिया के ऐसे प्रेमीजोड़ों के बारे में जिनका प्यार अधूरा ही रह गया .

Babloo Bachelor Poster 1

रेखा-अमिताभ का अधूरा प्यार

साल 1973 में अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की शादी हुई लेकिन शादी के कुछ सालों के बाद ही रेखा और अमिताभ एक दूसरे के साथ अपने प्यार के कसीदे पढ़ने लगे.दरअसल 1976 में 1976 में फिल्म ‘दो अनजाने’ की शूटिंग के वक्त अमिताभ और रेखा करीब आए थे.इसके बाद दोनों एकसाथ यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला में नजर आए थे. हालांकि इस फिल्म के बाद ये प्रेमी जोड़ा कभी भी ऑनस्क्रीन और न ही ऑफस्क्रीन नजर आए.वैसे आपको बता दें कि रेखा को कई बार इवेंट्स, अवॉर्ड्स फंक्शन्स और पार्टियों में सिंदूर लगाए देखा जाता हैं लेकिन ये सिंदूर किसके नाम का हैं इस पर अभी भी रहस्य का पर्दा बरकरार है.

माधुरी-संजय का अधूरा प्यार

फिल्म ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एकदूसरे के प्यार में पड़ गए और दोनों के इश्क की खबरों से गलियां औऱ नुक्कड़ गर्म होने लगे.हालांकि माधुरी के पिता को ये रिश्ता कभी भी पसंद नही था.तो वही जब संजय फिल्म खलनायक के दौरान जेल गए तो माधुरी ने अपनी लव स्टोरी की किताब को बंद कर दिया और ये प्रेमकहानी हमेशा के लिए बंद हो गई.

सुरैया- देव आनंद का अधूरा प्यार

देव आनंद औऱ सुरैया के बीच जब प्यार का फूल खिला तो दोनों का करियर उस वक्त चरम पर था. साल 1948 में आई फिल्म विद्या में ये दोनों पहली बार एकसाथ नजर आए.इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में एखसाथ काम किया औऱ दोनों का प्यार गहरा होता गया.लेकिन इन दोनों के बीच आड़ आया इन दोनों का धर्म और ये बात सुरैया की नानी को कतई पसंद ना था.जिस वजह से नानी ने देव के घर आने पर रोक लगा दी जिसके आगे सुरैया की एक ना चली और उन्होनें हारकर देव से दूरी बना ली,लेकिन साथ ही उम्र भर शादी ना करने का फैसला भी किया. हालांकि, अब दोनों ही इस दुनिया में नहीं है.

नरगिस और राज कपूर का अधूरा प्यार

नरगिस और राज कपूर के अधूरे प्यार का अंत काफी दुखदायी था.दरअसल जब दोनों को प्यार हुआ तो राजकपूर शादीशुदा था. हालांकि राजकपूर नरगिस के प्यार में इस कदर दिवाने थे कि वो ना नरगिस को छोड़ना चाहते थे और न ही अपने परिवार को लेकिन  जब नरगिस को इस बात का अहसास हुआ तो वो बिल्कुल टूट गई थीं.यहां तक कि उन्होंने आत्महत्या करने तक का मन बना लिया था, लेकिन इसी बीच उनकी जिंदगी में सुनील दत्त आए और फिर दोनों ने शादी कर ली.

Back to top button