Hindi

बैकग्राउंड डांसर के रुप में की इन फेमस स्टार्स ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत

 

मायानगरी की इस रंगीन दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं,जो आज स्टार हैं लेकिन कभी एक वक्त था जब इन स्टार्स ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर के रुप में की.इन स्टार्स की लिस्ट में शाहिद कपूर से लेकर फिल्म ‘सिंघम’ की एक्ट्रेस काजल अग्रवाल जैसे कई सेलेब्स शामिल हैं. तो चलिए जानते ऐसे स्टार्स के बारे में

Babloo Bachelor Poster 1

डेजी शाह – सलमान के अपोजिट फिल्म ‘जय हो’ में नजर आने वाली डेजी शाह ने साल 2003 में सलमान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में ही बतौर बैक ग्राउंड डांसर नजर आई थीं.वैसे डेजी ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की अस्सिटेंट के तौर पर की थी और साल 2005 में सलमान की नजर डेजी पर ‘मैंने प्यार क्यों किया’ की शूटिंग के दौरान पड़ी थी.

saroj khan

सरोज खान – बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफऱ सरोज खान 1958 में आई फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ के पॉपुलर सॉन्ग ‘आइए मेहरबां, बैठिए जानेजां’ में बैकअप डांसर के तौर पर नजर आई थी.

remo d'souza

रेमो डिसूजा – अ फ्लाइंग जट, दिलवाले, बाजीराव मस्तानी, एबीसीडी 2, एंटरटेनमेंट, जय हो, कृष 3 जैसी कई फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके रेमो डिसूजा 1997 में आई फिल्म ‘अफलातून’ के एक गाने में कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा बतौर बैकअप डांसर के रुप में नजर आ चुके हैं.

Sajid khan

साजिद खान – साल 1989 में आई फिल्म मूवी ‘आग से खेलेंगे’ के गाने ‘हेल्प मी’ में साजिद खान बैकअप डांसर के रुप में काम कर चुके हैं.

दीया मिर्जा – साल 2001 में में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ दिया मिर्जा ने डेब्यू किया था. इससे पहले मिस एशिया पेसिफिक रह चुकीं दीया मिर्जा 1999  में आई साउथ फिल्म ‘एन स्वासा कात्रे’ के एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आई थीं.

nitu chandra

नीतू चंद्रा  – हिंदी फिल्मों के अलावा नीतू साउथ की तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी नीतू चंद्रा सोफी चौधरी के म्यूजिक वीडियो ‘मेरा बाबू छैल छबीला’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुकी हैं.

Back to top button