Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiबैंड बाजा बारात से ही रणवीर को मिली शानदार पहचान और शुरुआत

बैंड बाजा बारात से ही रणवीर को मिली शानदार पहचान और शुरुआत

band baja barat

अपने करियर के शुरुआती दौर में अगर किसी एक्टर को बड़े मंच पर मौका मिल जाए तो उसके आने वाले करियर के लिए काफी फायदेमंद रहता है. रणवीर सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही रहा. रणवीर को बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के लिए सबसे पहला मौका सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस यशराज की तरफ से मिला.

2010 में रणवीर ने यशराज बैनर तले बनी फिल्म बैंड बाजा बारात के जरिए ब़ॉलीवुड में कदम रखा. और उनकी शुरुआत काफी लकी रही. रणवीर के साथ इस फिल्म में अनुष्का शर्मा थीं जो इससे पहले शाहरुख खान के साथ अपना डेब्यू कर चुकी थी, अनुष्का की एक्टिंग की भी काफी तारीफ की गई थी.

डेब्यू के लिए ही मिला फिल्मफेयर

ranbir filmfair awards

रणवीर को अपनी डेब्यू फिल्म के जरिए ही बड़ी पहचान मिली, उन्होंने दिल्ली के लड़के का किरदार बखूबी निभाया जिसका उन्हें इनाम भी मिला. रणवीर को इसके लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर इन डेब्यू का अवॉर्ड मिला.

रणवीर ने जब इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया तो आदित्य चोपड़ा को काफी पंसद आया. लेकिन फिल्म के डॉयरेक्टर मनीष शर्मा ने अभी कुछ और ऑडीशन करने की बात कही, लेकिन कुछ ऑडिशन देने के बाद रणवीर की फिल्म में जगह पक्की हो गई थी.

ऐसे उतरे किरदार में

दिल्ली के लड़के के किरदार में उतरने के लिए उन्होंने कुछ दिन दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी बिताए और यहां के माहौल को जाना. फिल्म आने से पहले किसी भी फिल्म समीक्षक ने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन रणवीर के काम की तारीफ की. पर फिल्म रिलीज के बाद जैसे ही लोगों का प्यार मिला तो हर किसी ने रणवीर की ओर लोगों का ध्यान खींचा.

लगातार मिली तारीफ

फिल्म ने 21 करोड़ का कलेक्शन किया था, जो कि छोटे बजट की फिल्म के लिए शानदार कहा जा सकता था. इस फिल्म के तुरंत बाद रणवीर को यशराज प्रोडक्शन की एक और फिल्म लेडीज़ VS रिकी बहल मिली, इस फिल्म में रणवीर के अपोजिट तीन हीरोइन थीं. रणवीर की इस फिल्म ने भी बॉलीवुड पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, और रणवीर की काफी तारीफ भी हुई थी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular