Hindi

बिग बॉस के पिछले विजेता जिनमें कुछ के पास तो काम हैं और कुछ फिर रहे हैं अवारा

छोटे पर्दे का सबसे विवादित टीवी शो बिग बॉस का १२ वां सीजन सितंबर से शुरु होने वाला हैं.इस शो के पिछले दो सीजन्स से आम लोगों को मौका मिला. लेकिन सूत्रों की मानें तो इस सीजन सिर्फ चर्चित और विवादित जोड़ियों को मौका दिया जाएगा.साल २००६ से शुरु हुए इस शो के विनर्स की बात करें तो इनमें से कुछ के पास तो काम है और कुछ फिर रहे हैं अवारा.तो चलिए जानते हैं क्या करते हैं बिग बॉस के विनर.

राहुल रॉय  – सीजन १ (२००६-२००७) :

Babloo Bachelor Poster 1

सुपरहिट फिल्म आशिकी से स्टारडम हासिल करने वाले रॉहुल रॉय बिग बॉस के विनर रह चुके हैं.बिग बॉस के पहले सीजन के होस्ट अरशद वारसी थे. साल 2011 में राहुल राय के प्रोडक्शन की भोजपुरी फिल्म ऐलान आई थी.तो वहीं एक्टिंग और प्रोडक्शन में अपना हाथ अजमाने के बाद राहुल ने साल 2017 में बीजेपी ज्वॉइन की.

Rahul Roy

आशुतोष कौशिक  – सीजन २ (२००८) :

छोटे पर्दे के अलावा फिल्मों में नजर आने वाले आशुतोष कौशिक ने डायना हेडन, राखी टंडन, मोनिका बेदी और पायल रोहतगी जैसे सितारों को मात देकर सीजन २ की ट्रॉफी पर कब्जा किया था.वैसे आपको बता दें कि अभी आशुतोष के ६ ढाबे और यूपी में अपनी ज्वैलरी शॉप चला रहे हैं.Ashutosh Kaushik

विंदू दारा सिंह – सीजन 3 (२००९-१०)

कई फिल्मों और कई शोज में भी नजर आ चुके विंदू दारा सिंह ने बिग बॉस 3 की ट्रॉफी जीती. विंदु के पास भी फिल्में नहीं हैं. लेकिन वह कई कारोबार में भी अपने हाथ आजमा रहे हैं.

Vindu Dara Singh

श्वेता तिवारी – सीजन ४ (२०११)

बिग बॉस 2 में बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के पूर्व पति राजा चौधरी ने किस्मत आजमाई थी, तो वहीं बिग बॉस ४ में श्वेता तिवारी ने न सिर्फ किस्मत आजमाई बल्कि विनर भी बनी. बिग बॉस जीतने के बाद श्वेता तिवारी छोटे पर्दे पर बेगुसराय में नजर आई थी.

shweta tiwari

जूही परमार  – सीजन ५ ( २०१२) :

कई पॉपुलर टीवी शोज में काम कर चुकीं जूही परमार ने तमाम प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़कर बिग बॉस’ के सीजन 5 की ट्रॉफी पर कब्जा किया था. फिलहाल जूही पौराणिक धारावाहिक  शनि में नजर आई थी. लेकिन उसके बाद से जूही के पास कोई काम नही हैं.

Juhi Parmar

उर्वशी ढोलकिया – सीजन ६ (२०१२-२०१३) :

कसौटी जिंदगी की सीरियल से मशहूर हुई उर्वशी ढोलकिया  बिग बॉस 6 की विनर रही थीं.वैसे इन दिनों उर्वशी टीवी शो चंद्रकांता में रानी इरावती के रोल में नजर आ रही हैं.

Urvashi Dholakia

गौहर खान – सीजन ७ (२०१३) :

कई फिल्मों में काम कर चुकी गौहर खान बिग बॉस के सीजन 7 में जीत हासिल कर चुकी हैं.गौहर ने बिग बॉस जीतने के बाद कई फिल्मों में काम किया तो वहीं इसी साल अक्टूबर में रिलीज होने वाली फिल्म 9 ऑवर्स इन मुंबई में नजर आएंगी.

Gauhar Khan plastic surgery

गौतम गुलाटी – सीजन ८ (२०१४-२०१५) :

गौतम गुलाटी बिग बॉस के सीजन 8 के विजेता बने.बिग बॉस के बाद गौतम गुलाटी फिल्म अजहर और बहन होगी तेरी में नजर आ चुके हैं.हालांकि  उन्हें रियलिटी शोज के कई ऑफर भी आए हैं.

gautam gulati

प्रिंस नरुला – सीजन ९ (२०१६) :

एमटीवी रोडीज, स्प्लिट्सविला रियलिटी शो जीतने वाले प्रिंस नरुला बिग बॉस’ सीजन 9 के विनर भी रहे हैं. प्रिंस फिलहाल टीवी शो बढ़ो बहू और रोडीज में बतौर जज काम कर रहे हैं.इसके अलावा प्रिंस के 2 गाने आ चुके हैं और 3 गानों पर वो काम कर रहे है. वे जल्द ही एक पंजाबी फिल्म में बतौर हीरो भी नजर आएंगे

prince narula

मनवीर गुर्जर – सीजन १० (२०१६-१७) :

नोएडा के मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 के विजेता बने.उन्होनें इस शो में बतौर कॉमनर एंट्री ली.शो जीतने के बाद मनवीर गुर्जर ने नोएडा में आम आदमी पार्टी की सदस्यता भी ली थी.आपको बता दें कि मनवीर रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा ले चुके हैं लेकिन इस शो में वे ज्यादा दूर तक नहीं जा सके थे. जल्द ही मनवीर गुर्जर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले हैं.उन्होंने अपनी पहली फिल्म आज की अयोध्या की शूटिंग शुरू कर दी है और इसमें उनके साथ श्रद्धा दास नजर आएगी.

Manveer Gurjarशिल्पा शिंदे – सीजन ११ (२०१७-१८) :

कलर्स चैनल के लोकप्रिय रिएलिटी शो बिग बॉस के 11वें सीजन में शिल्पा शिंदे विजेता रही. इस जीत की खुशी जितनी शिल्पा को हैं उससे कहीं ज्यादा खुश उनके फैंस को.जल्द ही शिल्पा विकास गुप्ता के वेब सीरीज में नजर आएगी.

shilpa shinde wins big boss

Back to top button