Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiबिग बी और ऋषि कपूर की ‘सदाबहार’ कैमिस्ट्री

बिग बी और ऋषि कपूर की ‘सदाबहार’ कैमिस्ट्री

102 not out Movie Poster
102 not out Movie Poster

हाल में रिलीज हुई फिल्म 102 नॉट आउट बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. बॉलीवुड के दो दिग्गज अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर 27 साल बाद एक साथ नजर आए हैं. आखिरी बार दोनों 1991 में फिल्म ‘अजूबा’ में साथ नजर आए थे. डायरेक्टर उमेश शुक्ला का कहना है कि फिल्म में दोनों की कैमिस्ट्री बेहद शानदार है. फिल्म, उसी नाम के गुजराती नाटक पर आधारित है, जो सौम्या जोशी द्वारा लिखी गई है. गौरतलब है, ऋ षि कपूर इससे पहले ‘कपूर एंड संस’ फिल्म में 90 साल के बुजुर्ग का किरदार निभा चुके हैं. वहीं, बिग बी ज्यादातर बुजुर्ग का किरदार ही करते आए हैं.

उमेश शुक्ला के मुताबिक, फिल्म में ऋषि कपूर ने 75 साल के बेटे, तो अमिताभ ने 102 साल के पिता का किरदार निभाया है. मजेदार बात तो ये है कि 102 साल का बेटा अपने 75 वर्षीय बेटे को जिंदगी के मायने और खुशदिल रहना सिखाता है. शुक्ला ने बताया कि जब हम इस फिल्म के आइडिया पर काम कर रहे थे, तो महज 10 मिनट में उन्होंने स्क्रिप्ट पर ओके कर दिया था. वे जानते थे कि यह फिल्म इमोशंस, ड्रामा, मनोरंजन और खूबसूरत प्ले का बेहतरीन मेल है. चूंकि वो पहले साथ काम कर चुके हैं, इसलिए दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग है.

बता दें कि डायरेक्टर शुक्ला को नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. इससे पहले वे शुक्ला ‘ओह मॉय गॉड’, आल इज वेल, फुल एंड फाइनल जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. गौरतलब है, ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन ने पहले कभी-कभी, अमर अकबर एंथनी, नसीब, कुली जैसी हिट फिल्में दी हैं. सभी फिल्मों में दोनों की जोड़ी ने जबरदस्त कमाल दिखाया है. दोनों ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया भी है. दोनों के बीच बेहतरीन कैमिस्ट्री रही है. यही कारण है कि इस मूवी में भी उनकी कैमिस्ट्री अच्छी है. लोगों को एक बार फिर ये जोड़ी पसंद आ रही है. फिल्म आने से पहले टीजर ने ही लोगों का दिल जीत लिया था. यूट्यूब पर टीजर ने खूब धमाल मचाया था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular