Hindi

फिल्म जगत की चांदनी श्रीदेवी नहीं रहीं : जानते है कुछ बातें उनके बारे में

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का शनिवार देर रात कार्डियेक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया. मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की मौत की ख़बर की पुष्टि उनके देवर संजय कपूर ने की. आपको बता दें कि श्रीदेवी की उम्र 54 साल थी.

संजय कपूर ने मीडिया को बताया कि शनिवार देर रात 11-11:30 बजे के क़रीब दुबई में उनका निधन हो गया. बताया जा रहा है कि मौत के समय श्रीदेवी अपने पति और छोटी बेटी खुशी के साथ दी. दुबई में पूरा कपूर परिवार एक मोहित मारवाह की शादी में शरीक होने पहुंचा था.

श्रीदेवी को जन्म के समय जो नाम दिया गया वो था श्री अम्मा यंगर अयप्पन. श्री ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम सिनेमा में काम किया इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का रुख़ किया.

1961 से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली श्रीदेवी को मलयालम फिल्म पूंबाता के लिए 1971 में बेस्ट चाइल्ड आर्टिंस्ट का अवार्ड मिला था.

श्रीदेवी ने फिल्म जूली से हिंदी फिल्म सिनेमा में क़दम रखा. जिसके बाद श्रीदेवी ने कभी पलटकर नहीं देखा. उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री और सबसे बड़े नागरिक अवारड् से भी सम्मानित किया.

उनकी सबसे बेहतरीन फिल्मों में सदमा, चांदनी, हिम्मतवाला, चालबाज़, मिस्टर इंडिया, मवाली, तोहफा, ख़ुदा गवाह, नगीना और गुमराह को माना जाता है.

जुदाई में काम करने के बाद श्रीजेवी ने फिल्म इंडस्ट्री से 15 साल लंबा ब्रेक ले लिया. जिसके बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत उन्होंने इंग्लिश विंग्लिश से 2012 में की. 2017 में उन्होंने मॉम फिल्म से सबकी तारीफ़ें लूटी.

श्रीदेवी की जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की गई उनके असल जिंदगी के देवर अनुल कपूर के साथ. उनकी सबसे कामयाब फिल्में उनके पति बोनी कपूर ने प्रोड्यूस की.

श्रीदेवी के जाने से हिंदी फिल्म जगत में एक खालीपन रह जाएगा जो कभी भर नहीं पाएगा. श्रीदेवी को आख़री बार शाहरुख़ ख़ान की फिल्म ज़ीरो में देखा जा सकेगा जो इस साल दिसंबर में रिलीज़ होगी.

Back to top button