Sunday, November 28, 2021
No menu items!
HomeHindiफिल्मों को लेकर शाहरुख और सलमान से अलग हैं आमिर

फिल्मों को लेकर शाहरुख और सलमान से अलग हैं आमिर

Salman calls SRK and Aamir his friendsपिछले 30 सालों से बलीवुड पर ख़ान तिकड़ी का राज है. ये तीनों हैं सलमान ख़ान, आमिर ख़ान और शाहरुख़ ख़ान. हालांकि आमिर ख़ान की फिल्मों को देखा जाए तो इस मामले में उनकी पसंद किसी से भी नहीं मिलती. आमिर हर बार कोई ऐसी फिल्म लेकर आते हैं जिसमें सामाजिक मुद्दे उठाए जाते हैं.

जहां एक तरफ आमिर समाज से जुड़े मुद्दों पर फिल्में बनाते हैं वहीं बाक़ी दोनों ख़ान केवल और केवल कमर्शियल सिनेमा पर ज़ोर देते हैं और रोमांस और एक्शन से आगे नहीं बढ़ा पाए हैं. हालांकि कमर्शियल सक्सेस की बात की जाए तो आमिर इस मामले में भी किसी से पीछे नहीं रहते.

सबसे आगे हैं आमिर

ajay devgan and aamir khan
ajay devgan and aamir khan

वरिष्ठ फिल्म क्रिटीक का कहना है कि लोगों की नब्ज़ तक कैसे पहुंचा जाता है ये कोई आमिर ख़ान से सीखे. वो बख़ूबी जानते हैं कि आज की ऑडियंस को क्या चाहिए. यही कारण है कि एक समय पर बॉलीवुड पर राज करने वाले तीनों ख़ानों में आमिर सबसे आगे निकल चुके हैं उन्होंने सलमान और शाहरुख़ को पीछे छोड़ दिया है.  52 साल से भी ज़्यादा उम्र के बावजूद तीनों ख़ान अब भी बॉलीवुड पर छाए हुए हैं लेकिन आमिर ने अपनी बढ़ती उम्र के साथ अपने परफेक्शन को भी बढ़ाया. इसलिए अब उनका नाम अब सबसे ऊपर है.

फिल्म को ऐसे चुनते हैं आमिर

Aamir Khan Shirtless
Aamir Khan Shirtless

फिल्म समीक्षकों का कहना है कि आमिर ही केवल ऐसे अभिनेता हैं जो फिल्मों के चयन में काफी समय लगाते हैं. आमिर काफी सोच-विचार के बाद ही फिल्मों का चयन करते हैं. वो केवल ऐसी ही फिल्मों का चयन करते हैं जो आज के भारतीय समाज के लिए प्रासंगिक होती हैं.

इससे पता चलता है आमिर का डेडीकेशन

from-fit-to-fat-aamir-khanबता दें कि आमिर ख़ान 2 साल में एक फिल्म करते हैं जबकि सलमान और शाहरुख़ हर साल कम से कम दो फिल्में तो कर ही लेते हैं. इसी बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आमिर अपनी फिल्मों को लेकर कितने डेडीकेटिड हैं. आमिर की हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म दंगल को देश ही नहीं दुनिया में भी ज़बरदस्त रेसपॉन्स मिला वहीं शाहरुख़ पिछले दो सालों से हिट के लिए तरस रहे हैं. वहीं सलमान की फिल्म चाहे जितनी कमाई कर लें लेकिन उनकी कहानी और उस फिल्म का समाज से कोई सरोकार अक्सर नहीं देखा जाता है. इसी को देखते हुए कहा जा सकता है कि आमिर की फिल्मों के लेकर पसंद बाक़ी दोनों खानों से बिलुकल अलग है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular