Wednesday, December 1, 2021
No menu items!
HomeHindiफिटनेस के मामले में भी आगे हैं आमिर खान, ये बातें हैं...

फिटनेस के मामले में भी आगे हैं आमिर खान, ये बातें हैं सबूत

aamir khan workout diet chart
aamir khan workout diet chart

आमिर ख़ान का नाम बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता के रूप में मशहूर है जो अपने परफेक्शन के लिए जाने जाते हैं. उनको लोग मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जानते हैं. भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें कई सारे अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. उनकी प्रतिभा का लोहा तब माना गया जब उन्हें 2008 में तारे ज़मीं के लिए बेस्ट डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. आमिर हर काम को अपना 100 प्रतिशत देते हैं. आमिर ने ना सिर्फ खुद को एक शानदार अभिनेता, निर्देशक, प्रोड्यूसर साबित किया है बल्कि उन्होंने टीवी शो सत्यमेव जयते के साथ टीवी होस्ट बनकर भी करोड़ों लोगों का दिल जीता. इस शो के ज़रिए उन्होंने कई सारे सामाजिक मुद्दों को लोगों के सामने रखा और उसे हल करने का रास्ता भी दिखाया.

आमिर अपने शरीर को हर सांचे में ढालने के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने अपने खुद के ब्लॉग पर अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन पर काफी कुछ लिखा है. उनके हिसाब से स्वस्थ शरीर पाने के लिए केवल तीन चीज़ अनिवार्य होती हैं हेल्थी लाइफस्टाइल, बेलेंस्ड डाइट और एक्सरसाइज़. आमिर डायटिंग का कड़ा विरोध करते हैं उनके हिसाब से भूखा रहकर स्वस्थ नहीं रहा जा सकता.

ऐसा है आमिर का खान-पान

Aamir Khan Diet Plan
Aamir Khan Diet Plan

आमिर के नाश्ते में अंडे होते हैं, दोपहर के खाने में हरी पत्तेदार सब्ज़ियां या मीट होता है और रात के खाने में वो अक्सर ग्रिल्ड मीट और सलाद खाते हैं. वैसे वर्कआउट से पहले भी आमिर ड्राई फ्रूट खाते हैं और प्रोटीन शेक पीते हैं. इसके अलावा आमिर 3-4 लीटर पानी पीते हैं. इन सबके अलावा भी आमिर 8 घंटे की नींद लेते हैं उनका मानना है कि अच्छी नींद स्वास्थ्य की निशानी होती है.

हर रोल के लिए करते हैं मेहनत

Aamir Khan Shirtless
Aamir Khan Shirtless

हर नए रोल के लिए आमिर अपने शरीर को वैसा ही बना लेते हैं जैसी किरदार की ज़रूरत होती है. गजिनी के लिए बेहतरीन मस्कुलर बॉडी हो या थ्री इडियट के लिए कॉलेज स्टूडेंट का लुक. वहीं धूम 3 के लिए इंटरनेशनल फिटनेस एक्सपर्ट के साथ ट्रेनिंग में बहाया पसीना उनकी शानदार बॉडी का कारण बना. वहीं दंगल में उन्होंने बूढ़े बेडोल महावीर सिंह फोगाट और फिर उसी फिल्म में एक युवा एथलीट का किरदार निभा कर सबको चौंका दिया. हो भी क्यूं ना इसे लिए तो आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular