Hindi

‘पैडमैन’ से पहले फिल्मों के इन क्लैश में क़िस्मत आज़मा चुके हैं अक्षय

साल 2018 की सबसे चर्चित दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रही हैं. निर्देशक संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित और विवादित फिल्म पद्मावत अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन से टकराने जा रही है. खिलाड़ी कुमार की फिल्म पैडमैन भंसाली की मल्टीस्टारर फिल्म पद्मावत के एक दिन बाद 26 जनवरी को रिलीज़ होगी. इस क्लैश से दोनों ही फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है, ज़्यादा नुक़सान अक्की की फिल्म पैडमैन को होने की बात कही जा रही है.

अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि शूटिंग से लेकर अब तक कई विवादों का सामना कर चुकी पद्मावत को फायदा ज़रूर मिलेगा. गौरतलब हो कि फिल्म के ट्रेलर ने ही लोगों की उम्मीदें बढ़ा दी थी ऐसे में फिल्म को पहले ही हिट मान लेना ग़लत नहीं होगा. ये कहना भी सही होगा कि पद्मावत की आंधी में किसी का टिक पाना मुश्किल होगा अभ पैडमैन कैसे पद्मावत की आंधी झेल पाएगी ये देखना होगा.

Babloo Bachelor Poster 1

पद्मावत और पद्मावती का क्लैश देखने के लिए सिनेप्रेमी बेताब हैं. आपको बता दें कि अक्षय कुमार पहली बार इस तरह के क्लैश का सामना नहीं कर रहे हैं ऐसी मुसीबतें तो वो साल 1994 से झेलते आ रहे हैं. कुछ उनके फायदे का सौदा साबित हुई तो कुछ से उनको नुकसान भी हुआ. आइए जानते हैं अक्षय कुमार की वो कौन सी फिल्में थी जो क्लैश की आंधी में डटी रही या खो गईं.

सुहाग बनाम अंदाज अपना अपना : साल 1994 में अक्षय कुमार की फिल्म सुहाग का  आमिर खान और सलमान खान की फिल्म अंदाज अपना अपना से मुकाबला हुआ था.

Akshay Kumar Movie Clashes 3
Akshay Kumar Movie Clashes 3

गरम मसाला बनाम क्योंकि : 2005 में अक्षय की फिल्म गरम मसाला सलमान की फिल्म क्योंकि से भिड़ी थी. इस क्लैश में अक्षय बॉक्स ऑफिस पर जादू चलाने में कामयाब हुए. वहीं सलमान की फिल्म को मुंह की खानी पड़ी थी.

डॉन और जानेमन : अक्षय का क्लैश सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि शाहरुख की फिल्म के साथ भी हो चुका है. साल 2006 में अक्षय की फिल्म जानेमन की टक्कर शाहरुख खान की फिल्म डॉन से हुई और अक्षय को इसका भारी नुकसान उठाना पड़ा.

Akshay Kumar Movie Clashes
Akshay Kumar Movie Clashes

वेलकम और तारे जमीं पर : साल 2007 में अक्षय कुमार की फिल्म वेलकम, आमिर खान की फिल्म तारे जमीं पर से भिड़ी थी. अक्की की फिल्म काफी चली लेकिन बॉक्स ऑफिस के राजा आमिर साबित हुए.

आल द बेस्ट, ब्लू और मैं और मिसेज खन्ना : साल 2009 में तीन बड़ी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर कांटे की टक्कर हुई थी. बड़े स्टार्स की तीन फिल्में आपस में टकराई थीं. अक्की की ब्लू, संजू की ऑल द बेस्ट और सलमान की मैं और मिसेज खन्ना बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुई थी.

गोलमाल 3 और एक्शन रीप्ले : 2010 में खिलाड़ी कुमार की एक्शन रीप्ले का क्लैश अजय देवगन की फिल्म गोलमाल से हुआ था.

वीर जारा और ऐतराज : 2014 में बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर शाहरुख खान और अक्षय कुमार के बीच ज़बरदस्त टक्कर देखने को मिली थी. शाहरुख़ की फिल्म वीर जारा अक्षय की फिल्म ऐतराज से भिड़ी थी।

Akshay Kumar Movie Clashes 1
Akshay Kumar Movie Clashes 1

रुस्तम और मोहनजोदारो :साल 2016 में अक्षय कुमार की फिल्म रुस्तम और ऋतिक रौशन की फिल्म मोहनजोदारो का क्लैश देखने को मिला था. जहां रुस्तम ने बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी मारी वहीं मोहनजोदारो फ्लॉप हो गई थी.

जब हैरी मेट सेजल और टॉयलेट एक प्रेम कथा : अक्की ने किंग ख़ान के साथ हुए सभी पुराने का क्लैश का बदला साल 2017 में लेने की ठानी थी लेकिन शाहरुख़ ने अक़लमंदी दिखाते हुए अपनी फिल्म को अक्षय की फिल्म से एक हफ्ते पहले ही रिलीज़ करवा लिया. जिसके बावजूद सारा फायदा अक्की को ही हुआ.

पैडमैन और पद्मावत : साल 2018 की सबसे चर्चित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने वाली हैं. अक्षय कुमार की पैडमैन का मुकाबला भंसाली की मल्टीस्टारर फिल्म पद्मावत से होने वाला है लेकिन ये अंदाज़ा लगाना वाकई मुश्किल है कि इस लड़ाई में कौन बाज़ी मारेगा.

Akshay Kumar Movie Clashes 1

Back to top button