Hindi

पद्मावत के लिए शाहिद कपूर ऐसे बने राजा रतन सिंह

Shahid Kapoor a highest grossing movie

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत में शाहिद कपूर राजा रतन सिंह के किरदार में नज़र आएंगे. इस किरदार को एकदम परफेक्ट तरीके से पर्दे पर उतारने के लिए शाहिद कपूर ने इतनी मेहनत की है कि आप सोच भी नहीं सकते. आइए जानते हैं शाहिद को राजा रतन सिंह बनने के लिए क्या क्या करना पड़ा.

ज़बरदस्त लुक- शाहिद कपूर को राजा रतन सिंह का लुक देने के लिए बहुत मेहनत हुई है. इस लुक को पर्दे पर लाने के लिए 22 कलाकारों का योगदान रहा है. यह नायाब योद्धा का लुक शाहिद को पाने में 4 महीने का वक्त लगा था. इसमें शाहिद के कपड़े भी ख़ास क़िस्म के हैं जिनमें हाथ की ऐसी कारीगरी का कमाल दिखाया गया है कि आप सोच भी नहीं सकते.

shahid kapoor padmavati look
shahid kapoor padmavati look

असल में निभाया हर शॉट- अक्सर ऐसा सुनने को मिलता है कि फिल्म का सबसे कमाल का एक्शन सीन उस एक्टर ने नहीं बल्कि उसके बॉडी डबल ने किया था. लेकिन फिल्म पद्मावत में शाहिद कपूर ने हर सीन खुद किया है. इस फिल्म में शाहिद आपको ज़बरदस्त तलवारबाज़ी करते दिखेंगे. आपको बता दें कि शाहिद ने बाक़ायदा इसके लिए ट्रेनिंग ली और हर सीन खुद किया है.

भारी कपड़ों में एक्शन सीन- आपको बता दें कि एक सीन में शाहिद कपूर ने 40 किलो का आर्मर पहना है जिसके साथ एक्शन सीक्वेंस शूट करने में बेशक उन्हें बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. शाहिद की मानें तो ये सीन उन्हें सबसे कठिन लगा था. इस सीन को करने में उनकी हालत ख़राब हो गई थी.

Shahid Kapoor

अपने निर्देशक के हर निर्देश का पालन- शाहिद कपूर ने माना है कि उन्हें इस किरदार को निभाने में सबसे ज़्यादा साथ संजय लीला भंसाली ने दिया. शाहिद ने संजय की नज़रों से ही राजा रतन सिंह के किरदार को देखा और उसे पर्दे पर उतारने की पूरी कोशिश की.Shahid Workout For Padmavat

कनाडा से आया स्पेशल शेफ- अक्सर हिरोइनें अपनी डाइट को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं. लेकिन पद्मावत के लिए शाहिद कपूर ने भी एक विशेष प्रकार के डाइट प्लान को फॉलो किया. उनके खान पान का ध्यान रखने के लिए कनाडा से शेफ केल्विन चेओंग को बुलवाया गया था.

ये खाकर किया गुज़ारा- शाहिद ने फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही विशेष डाइट का पालन किया और शूटिंग ख़त्म होने तक उन्होंने प्रोटिन और एनर्जी से भरपूर शुद्ध शाकाहारी आहार लिया. शाहिद ने अपने किरदार के लिए पूरे दिन में केवल 50 ग्राम ब्राउन राइस और उबली सब्जियां खाकर गुज़ारा किया. उनको थोड़ी-थोड़ी देर बाद नारियल के दूध से बने नगेट्स और आम भी खिलाए जाते थे.

Shahid Diet For Padmavat
Shahid Diet For Padmavat

 

 

Back to top button