Hindi

तो इस वजह से ये सलेब्स नॉन वेजिटेरियन से बन गए वेजिटेरियन

वैसे तो शाकाहारी और मांसाहारी होना इंसान की अपनी इच्छा पर निर्भर करता हैं.तो वहीं बॉलीवुड में भी ऐसे कई सेलेब्स हैं जो पहले तो खूब नॉनवेज खाते थे लेकिन बाद में उन्होनें सेहत को मेंटेन रखने के लिए नॉनवेज छोड़ दिया.इस बात को कई स्टार्स ने इंटरव्यू के दौरान बताया औऱ इसी के साथ साथ उन्होनें ये भी बताया कि वेजिटेरियन फूड को अपनी हेल्थ का राज मानते हैं.तो चलिए जानते हैं क्यों वेजिटेरियन बने ये सेलेब्स.


आयशा टाकिया आजमी – समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी और ‘वॉन्टेहड’ में सलमान खान की हीरोइन बन चुकी आयशा टाकिया को जानवरों को मारना पसंद नही हैं जिस वजह से उन्होनें जिंदगीभर नॉनवेज न खाने का प्रण लिया हैं.
richa chadha1
ऋचा चड्ढा – गैंग्स ऑफ वासेपुर, मसान और ओए लकी लकी ओए जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दुनियाभर में मशहूर हो चकीं दिल्ली की रिचा चड्ढा ने ना सिर्फ PETA के लिए फोटोशूट करवाते हुए मछलियों के संरक्षण का संदेश देने के लिए मछली जैसी ड्रेस पहनी थी बल्कि डेयरी प्रोडक्ट्स और अण्डों से भी दूरी बना ली है.

Babloo Bachelor Poster 1

ali bhatt

आलिया भट्ट – करण जौहर की रूमानी-हास्य फ़िल्म स्टुडेंट ऑफ़ द ईयर से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली आलिया भट्ट ने गर्मी से परेशान होकर नॉनवेज छोड़ने का फ़ैसला किया.
kiran-raoकिरण राव – भारतीय निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखिका किरण राव को जानवरों पर हिंसा अच्छी नही लगती इसी के साथ-साथ उन्होनें हेल्दी रहने के लिए शाकाहार को चुना हैं.
mallika
मल्लिका शेरावत – अपने बोल्ड अंदाज के लिए बॉलीवुड में पहचाने जाने वाली मल्लिका शेरावत को 2011में सबसे हॉट शाकाहारी सेलेब्रेटी के खिताब से नवाजा गया.इसी के साथ साथ उन्होनें फिगर मेंटेन करने के लिए भी शाकाहारी होने का फैसला लिया.
amir
आमिर खान – बॉलीवुड के परफेक्शिनस्ट आमिर खान को जब मासाहारी भोजन से होने वाली कुछ सामान्य बिमारियों का पता चला तब उन्होनें अपने 50वें जन्मदिन के मौके पर शाकाहारी होने का फैसला लिया.
jack
जैकलीन फर्नांडिस – श्रीलंकन अदाकारा होने के साथ साथ पूर्व मॉडल, मिस श्रीलंका यूनिवर्स जैकलीन फर्नांडिस को भी 2014 में PETA ने उन्हें ‘Woman of The Year’ अवार्ड से नवाज़ा.तो वहीं जैकलीन भी जानवरों पर हिंसा के ख़िलाफ़ हैं, इसीलिए उन्होंने डेयरी प्रोडक्ट्स और अंडे खाना बंद कर दिए.

Back to top button