Hindi

डॉ. हाथी के किरदार से फेमस हुए कवि कुमार आजाद को अंतिम विदाई देने पहुंचे साथ टीवी के कई स्टार लिए परिवार के भी

 

Babloo Bachelor Poster 1

कॉमिडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉ. हाथी का किरदार निभाकर फेमस हुए कवि कुमार आजाद का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है.  कवि कुमार को दिल का दौरा पड़ने की वजह उनका मोटापा बताया जा रहा है. मोटापे के कारण उन्हें स्लीप एपनिया नामक बीमारी हो गई थी. जिसके चलते उन्हें सोते समय सांस लेने में तकलीफ होती थी. तो वहीं माता-पिता के शहर से बाहर होने के वजह से उनका अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर12.30 बजे के बाद मुंबई के मीरा रोड स्थित हिंदू श्मशान भूमि (जोर्गस पार्क) में किया गया.आपको बता दें कि अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले, 8 जुलाई 2018 को कवि कुमार आजाद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दिल को छू जाने वाला मैसेज लिखा था.कवि कुमार आजाद जब एक्टिंग में मशगूल नहीं होते तो कविताएं लिखा करते थे.

कवि कुमार आजाद को आखि‍री बार विदाई देने के लिए परिवार के साथ-साथ शो के कई सितारे शामिल हुए और भरे मन से अपने साथी को अंतिम विदाई दी.जैसे कि पत्रकार पोपटलाल का किरदार अदा करने वाले एक्टर श्याम पाठक ,नटू काका ऊर्फ घनश्याम नायक,एक्टर शैलेश लोधा और एक्टर तन्मय वकारिया. तो वहीं शो के लीड एक्टर्स दयाबेन-जेठालाल सदमे में हैं. साथ ही टप्पू ने डॉ. हाथी के लिए इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है.डॉ हाथी ने निधन के दो दिन पहले ही शो का एक सीक्वेंस शूट किया था.इस शोक के मौके पर शो के प्रड्यूसर असित कुमार मोदी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ‘डॉ. हाथी’ की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी और एक बार वह शूटिंग से जल्दी भी चले गए.लेकिन वह बहुत पॉजिटिव थे. उन्हें शराब पीने की आदत थी और वो सेट से बाहर जाकर ड्रिंक करते थे.मोदी ने यह भी बताया कि  साल 2009 में वह काफी बीमार पड़े थे, लेकिन उसके बाद वह सेट पर हर किसी को हंसाते और हंसते रहते.लेकिन उनकी कम उम्र में ही अचानक मौत हो जाने से पूरी टीवी इंडस्ट्री सदमे में है.

sodi

फिलहाल कवि कुमार साल 2000 में आई आमिर खान की फिल्म ‘मेला’ में नजर आए थे. इसके अलावा डॉ. हाथी ने परेश रावल के साथ ‘फंटूश’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था.वैसे ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को 10 साल पूरे हो चुके हैं.जुलाई 2008 से शुरू हुआ ये सीरियल टीवी की हिस्ट्री में सबसे लंबा चलने वाला पांचवा शो है और इस शो के अबतक करीबन  करीब ढाई हजार एपिसोड टेलिकास्ट हो चुके हैं.

Back to top button