Hindi

छोटे पर्दे पर ये हसीनाएं निभा चुकी हैं देवियों का किरदार

नवरात्रों के शुरु होते ही दुर्गा पूजा,गरबा और सजे धजे पंडाल हर जगह अपनी रोशनी बिखेर रहे है. तो वहीं आजकल टीवी पर भी माइथोलॉजिकल शोज प्रसारित करने का ट्रेंड चल रहा है वैसे इन शोज़ में छोटे पर्दे की हॉट एक्ट्रेसस को दुर्गा का किरदार निभाते हुए देखा जा सकता है.तो चलिए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो टीवी पर मां दुर्गा का अवतार में नजर आ चुकी हैं.

Babloo Bachelor Poster 1

ग्रेसी सिहं : आस्था और विश्वास की कहानी संतोषी मां टीवी शो में ग्रेसी सिंह ने संतोषी मां की भूमिका निभाई थी. तो उनके ओपोजिट मुख्य भूमिका मे रतन राजपूत नजर आए थे.

Gaytri shashtri

गायत्री शास्त्री : भगवान शिव और पार्वती मां पर आधारित टीवी शो ओम नम: शिवाय में गायत्री शास्त्री ने मां पार्वती की भूमिका निभाई थी.

साक्षी तंवर : साल 2000 से 2004 तक टीवी पर प्रसारित होने वाला टीवी शो देवी में मुख्य भूमिका में साक्षी तवंर नजर आई थी.

Sakshi tanwar

दलजीत कौर : काला टीका टीवी शो में नजर आने वाली दलजीत कौर बिग मैजिक शो मां शक्ति में देवी दुर्गा की भूमिका में नजर आ चुकी हैं.

Daljeet-Kaur

मौनी रॉय : छोटे पर्दे की नागिन मौनी रॉय को लाइफ ओके के शो देवों के देव महादेव में माता सती की भूमिका में देखा गया है.इसी के साथ साथ मौनी ने कलर्स के शो नागिन 2 में महिषासुर को मारने के लिए मां दुर्गा का रुप लिया था.

mauni roy

सोनारिका भदौरिया : लाइफ ओके के शो देवों के देव महादेव में छोटे पर्दे की खूबसूरत अभिनेत्री सोनारिका भदौरिया पार्वती की भूमिका में नजर आई थी.

sonarika bandoriya

पूजा शर्मा : साल 2013 में टीवी शो महाभारत में द्रोपदी की भूमिका निभाने वाली पूजा शर्मा अब स्टार प्लस के शो ‘महाकाली – अंत ही आरंभ’ में मां सती की भूमिका में नजर आ चुकी हैं. इसी के साथ-साथ पूजा को देवी के कई रुपों में देखा जा सकता हैं.

pooja sharma

इंद्राणी हलदर : साल 2013 में आए शो मां शक्ति में इंद्राणी हलदर नव दुर्गा अलग-अलग अवतार में दिखाई दे रही हैं.

indrani

पूजा बोस : टीवी शो देवों के देव…महादेव में पूजा बोस ने पार्वती की भूमिका निभाने वाली सोनारिका भदौरिया के किरदार को रिपलेस किया था.तो वहीं पूजा ने पराशक्ति,आदि शक्ति, महाकली और दुर्गा जैसे कई देवियों की भूमिका निभा चुकी हैं.

pooja-bose

 

Back to top button