Monday, December 6, 2021
No menu items!
HomeHindiगुदगुदाती है बिग बी और ऋषि कपूर की जोड़ी, तो गंभीर हैं...

गुदगुदाती है बिग बी और ऋषि कपूर की जोड़ी, तो गंभीर हैं राजकुमार राव

Omerta Vs 102 Not Out
Omerta Vs 102 Not Out

हाल में बॉक्स ऑफिस पर दो बेहतरीन फिल्में 102 नॉट आउट और राजकुमार राव की फिल्म ओमेर्टा रिलीज हुई. हालांकि अपने-अपने स्तर पर दोनों की कमाल की फिल्में हैं, फिर भी 102 नॉट आउट का कुल कलेक्शन करीब 6 करोड़ रुपए और ओमेर्टा का कलेक्शन अभी तक दो करोड़ रुपए भी नहीं पहुंच सका है, जबकि ओमेर्टा भी अपने-आप में दमदार मूवी है. कारण कुछ भी हो, ओमेर्टा दर्शकों के बीच पैठ नहीं बना सकी. जानते हैं आखिर क्या कारण हैं..

एक ड्रामा तो दूसरी बायोग्राफी

102 नॉट आउट हंसती-गुदगुदाती और जिंदगी जीने के मायने सिखाती ड्रामा फिल्म है, जबकि ओमेर्टा ब्रिटिश आतंकवादी अहमद ओमर सईद की बायोग्राफी है. जी हां, वही ओमर, जिसने वॉल स्ट्रीट जनरल के पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या करवाई थी. शायद, लोगों को जीने के मायने सिखाने की ललक ज्यादा पसंद आई.

एक जीवन के मायने सिखाती, तो दूसरी सिर्फ जानकारी

102 नॉट आउट फिल्म युवाओं को भी जोड़े रखती है. कारण है कि उन्हें अपना भविष्य भी नजर आता है. यही कारण है, यह लोगों को आकर्षित करती है. इसके इतर ओमेर्टा फिल्म आतंकवादी की कहानी पर आधारित है, शायद इसे कम लोग ही देखना चाहते हैं. भला आतंकवादी से किसी का क्या सरोकार होगा. यह सिर्फ जानकारी भर है.102 Not Out

एक सोशल मुद्दे को उठाती, तो दूसरी कहानी

102 नॉट आउट में सोशल इश्यू को उठाया गया है. यही कारण है कि यह फिल्म लोगों को ज्यादा पसंद आई है, जबकि स्क्रिप्ट या अदाकारी में राजकुमार राव की ओमेर्टा भी कमतर नहीं बैठती. इसकी भी स्क्रिप्ट दमदार है. भले ही ये लोगों को गुदगुदाती ना हो, लेकिन जोड़े रखती है. हालांकि अंत में दर्शक ही तय करता है.

पुरानी जोड़ी का नया अवतार

102 नॉट आउट में ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन की हिट जोड़ी ने एक बार फिर कमाल किया है, वहीं इसके आगे राजकुमार राव नए हैं. हालांकि एक्टिंग के मामले में राजकुमार राव भी कम नहीं हैं, लेकिन इस जोड़ी के आगे दर्शकों को खींचने में कामयाब नहीं हो पाते.Omerta movie

स्क्रिप्ट तो दोनों की दमदार

स्क्रिप्ट की बात करें, तो दोनों की स्क्रिप्ट दमदार है, लेकिन दर्शकों को नहीं खींच पाते.  वहीं 102 नॉट आउट में बाप-बेटे की कैमिस्ट्री लोगों को बेहद पसंद आती है. इसमें समाज से जुड़े मुद्दे को उठाया है, इसलिए ये लोगों को पसंद आती है. ये युवाओं को भी खींच पाने में सफल हुई है, जबकि ओमेर्टा ऐसा नहीं कर सकी.

इन कारणों से लगता नहीं कि भविष्य में भी ओमेर्टा दर्शकों को खींच पाने में सफल रहे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular