Hindi

क्या आप जानते हैं वाट्सऐप के ये 5 शानदार फीचर्स ?

वाट्सऐप के ये 5 शानदार फीचर्स

आज के समय में सोशल मीडिया का हर कोई खूब इस्तेमाल करता है. तो वहीं व्हाट्सऐप का भी खूब यूज हो रहा है. ऐसे में बहुत कम लोग इसके फीचर्स के बारे में जानते है तो चलिए इस पैकेज के जरिए जानते है वाट्सऐप के ये 5 शानदार फीचर्स के बारे में..

  1. कई यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सऐप ने नए अपडेट में सेल्फी, मां-बेटा, प्रेगनेंट महिला, दो बच्चों के साथ एक पिता और फेसपाल्म की इमोजी को शामिल किया है.
    प्रेगनेंट महिला
    प्रेगनेंट महिला
  2. व्हाट्सऐप के यूजर्स अब वीडियो कॉलिंग के दौरान भी चैंटिग कर सकेंगे.इसी के साथ-साथ अब स्टेट्स में रोज-रोज फोटो या वीडियो डालने की जगह आप टेक्स्ट भी डाल सकेंगे. इतना ही नहीं आप इसका रंग भी बदल सकेंगे.हालांकि यह नया फीचर यूजर्स को एक अपडेट के जरिए दिया जाएगा. खास बात ये है कि यह नया फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स दोनों के ही लिए है. इससे पहले ये दोनों फीचर्स बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध थे.
    WhatsApp Video Calling
    WhatsApp Video Calling
  3. व्हाट्सऐप के हालिया वर्जन तक व्हाट्सऐप के जरिए भेजे गए वीडियोज का ब्रेकअप लेना संभव नही था.परंतु नए वर्जन आप वीडियो का बैकअप भी ले सकेंगें.इसके लिए उन्हें पहले सेटिंग > चैट औऱ काल्स > चैट इनेबल पर जाकर वीडियो इनेबल करना होगा.
  4. व्हाट्सऐप के नए वर्जन में यूजर सीधे ही कॉनटेक्ट लिस्ट किसी अन्य के साथ शेयर कर सकेंगें.
  5. व्हाट्सऐप के नए वर्जन में शो प्रिव्यू की सैंटिग को डिसेब्ल कर दिया हैं. हालांकि यह सेफ्टी फीचर व्हाट्सऐप के आईओएस वर्जन में ही काम करेगा.

 

Babloo Bachelor Poster 1

 

 

Back to top button