Hindi

कोई नहीं जानता अक्षय कुमार के ये 5 सीक्रेट

अक्षय कुमार के फिल्मी सफर से सभी परिचित होंगे वैसे भी अक्षय एक खुली किताब हैं. आज हम आपको अक्षय कुमार के बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आप नहीं जानते होंगे.

Babloo Bachelor Poster 1

तीनों खान से सीनियर हैं अक्षय कुमार

Akshay Kumar

क्या आपको पता है आपके खिलाड़ी कुमार बॉलीवुड के तीनों खान से सीनियर हैं. जहां शाहरुख खान और आमिर खान डेब्यू सफल रहा था वहीं सलमान और अक्षय कुमार का डेब्यू फ्लॉप हो गया था.

पहली फिल्म में 7 सेकेंड के लिए नजर आये

अक्षय कुमार अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 1991 में किए लेकिन उससे पहले वो महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ में एक मार्शल आर्ट ट्रेनर के रुप में नजर आ चुके थे. अक्षय कुमार की हीरो के तौर पर पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी.

एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में देने का रिकॉर्ड

akshay kumar

बॉलीवुड में अक्षय को लोग चाहें कुछ भी कहें लेकिन वो करते अपने मन की ही हैं. अक्षय कुमार ने एक साल में 12 फिल्में देकर रिकॉर्ड बना डाला. साल 1994 में अक्षय कुमार ने लागातार 12 फिल्में दी थी जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. वैसे इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर खुद उनके ससुर राजेश खन्ना है, जिन्होंने 1972 में लगातार 11 फिल्में की थीं.

एक भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं है अक्षय के पास

a8acb4bfca626d125e00a68fef6ec2be

बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार इस समय अकेले ऐसे 90 के दशक के हीरो है जिनको आज तक एक भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला है. अक्षय को अजनबी के लिए बेस्ट विलेन और गरम मसाला के लिए बेस्ट कॉमेडी एक्टर का अवॉर्ड मिला है लेकिन बेस्ट एक्टर से वो अब भी दूर हैं.

अक्षय की वजह से पड़ी अजय देवगन को डांट

अक्षय के कारण उनके दोस्त अजय देवगन को उनके पापा वीरु देवगन से डांट पड़ चुकी है. असल में जहां वीरु जी अजय को फाइटिंग सिखाते थे वहीं अक्षय भी प्रैक्टिस करने आते थे. अक्षय की मेहनत को देखकर वीरु ने अपने बेटे को डांट तक लगा दी थी और अजय देवगन को अक्षय से सीखने की सलाह दे डाली थी.

Back to top button