Hindi

कॉन्ट्रोवर्सी की बलि चढ़ा इन सितारों का करियर

biggest controversies

फ़िल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे हैं जिन्होंने अपने काम से ये उम्मीद जताई कि वो भविष्य में बहुत बड़े स्टार बनेंगे. लेकिन एक विवाद उनके सुनहरे करियर को खा गया. ऐसी कई हस्तियां रही है फ़िल्म इंडस्ट्री में जिनकी इमेज पर किसी कॉन्ट्रोवर्सी के चलते गहरा दाग़ लगा हो और उनका करियर उस दाग़ की भेंट चढ़ गया हो.

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा

 

शाइनी पर अपनी नौकरानी से रेप का आरोप था. इस वजह से उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. इस आरोप से पहले शाइनी ने कई अच्छी फ़िल्मों में काम किया था. फ़िल्म इंडस्ट्री को उनसे बहुत उम्मीदें थीं. लेकिन रेप के आरोप ने उनका करियर ख़त्म कर दिया.

अश्मित पटेल

ashmit patel

अमीशा पटेल के छोटे भाई अश्मित ने कुछ फ़िल्मों में काम किया ही था कि उनसे जुड़ी एक कॉन्ट्रोवर्सी सामने आ गई. 2005 में अश्मित और एक एक्ट्रेस का MMS  सामने आया था जिसकी वजह से उनके करियर पर बुरा असर पड़ा. इस MMS  की वजह से अश्मित को काम मिलना बंद हो गया और उनका करियर डूब गया.

अमन वर्मा

Aman Verma in Bigg Boss 9

एक न्यूज़ चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अमन वर्मा लड़कियों से सेक्शुअल फ़ेवर्स की मांग करते देखे गए थे. अमन पर आरोप था कि वो नई एक्ट्रेसेज़ से रोल के बदले सेक्स की मांग करते थे. अमन वर्मा छोटे पर्दे पर छाए रहते थे लेकिन इस विवाद की वजह से उनका करियर बुरी तरह चौपट हुआ.

आदित्य पंचोली

Aditya Pancholi and Kangana Ranaut

आदित्य के ख़िलाफ़ एक महिला से रेप का आरोप था. आदित्य पर औऱ कई लोगों ने बदसलूकी और मारपीट का इल्ज़ाम लगाया था. कंगना रनौत ने भी आदित्य के ख़िलाफ़ यौन हिंसा का आरोप लगाया था. अपने इस रवैये की वजह से कभी भी बड़े स्टार नहीं बन पाए आदित्य

सूरज पंचोली

Suraj Pancholi and Jiah Khan

पिता की तरह ही सूरज पर भी विवादों का साया मंडराता रहा है. एक्ट्रेस जिया ख़ान ने ख़ुदकुशी कर ली थी और अपने सुसाइड नोट में जिया ने सूरज पर कई संगीन इल्ज़ाम लगाए थे. जिया ने लिखा था कि सूरज ने उनके साथ बिना मर्ज़ी शारीरिक संबंध बनाए जिसकी वजह से वो प्रेग्नेंट हुईं. सूरज ने ज़बरदस्ती जिया का अबॉर्शन कराया जिससे जिया को बहुत तकलीफ़ों का सामना करना पड़ा. इस मामले की वजह से सूरज का करियर ठीक से शुरू भी नहीं हो पाया. उनकी इकलौती फ़िल्म फ़्लॉप होने के बाद उन्हें कोई दूसरा काम अभी तक नहीं मिला है.

Related Articles

Back to top button