Hindi

इन एक्ट्रेसेस की लंबाई ने लगाया इनके फिल्मी करियर में ‘ब्रेक’ !

बॉलीवुड की हीरोइनों के तो खूबसूरती के दीवाने आपको पूरी दुनिया में मिल ही जाएंगे और इनकी खूबसूरती में उनकी लंबाई का अहम योगदान है.लेकिन कभी कभी इनकी हाइट इनके फिल्मी करियर में आड़े आएगी ये इन्होनें कभी नही सोचा था. तो चलिए बताते है आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्हें अपनी लंबाई की वजह से भुगतना पड़ा लंबा खमियाजा.

सुष्मिता सेन

Babloo Bachelor Poster 1
Sushmita Sen

सुष्मिता सेन फिलहाल बालीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्री हैं,उनकी लम्बाई 5 फुट ,9.5 इंच है.जिस वजह से उनके हिस्से में गिनी चुनी फिल्में ही आई.दरअसल फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ के वक्त सलमान खान से अधिक हाइट होने की वजह से सुष्मिता को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

पूजा बत्रा

Pooja Batra launches her Radio Station

एक इंटरव्यू के दौरान पूजा ने खुद इश बात से पर्दा हटाते हुए कहा था कि अधिक हाइट होने की वजह से उनके साथ कोई हीरो काम करने को तैयार नही होता. वैसे पूजा भाई, साजिश, कही प्यार ना हो जाएं, जोड़ी नं 1 सहित अन्य कई फिल्मों में नजर आ चुकी है.

युक्ता मुखी

yukta mukhi

पूर्व मिस वर्ल्‍ड युक्‍ता मुखी की लंबी हाइट और उनके विश्वास ने उन्हें ये खिताब दिलाने में मदद की. लेकिन दूसरी तरफ उनकी लंबी हाइट की वजह से वो ज्यादा फिल्मों में नजर ना आ पाई.साउथ और बॉलीवुड की फिल्मों को मिलाकर देखा जाएं तो वो केवल 6 फिल्मों में अपनी शोखियां बिखेर पाई.

लीजा रे

Lisa Ray cancer

फिल्म कसूर में अफताब शिवदासनी के ओपोजिट नजर आने वाली लिजा रे अपनी लंबी हाइट की वजह से इस इंडस्ट्री में अपना करियर लंबे समय तक ना बिता पाई.हालांकि, बाद में कैंसर पीड़ित होने के कारण उन्‍होंने सिनेमा से किनारा भी कर लिया और साल 2010 में वो इस बिमारी से बाहर निकल गई.

सोनू वालिया

sonu walia

साल 1985 में मिस इंडिया बनने वाली सोनू को फिल्म ‘खून भरी मांग’ के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड मिला था.तो वहीं लंबा कद उनके फिल्मी करियर में श्राप बन गया.वैसे  ‘आकर्षण’ फिल्‍म में बोल्‍ड सीन की वजह से उन्होनें काफी सुर्खियां बटोरी थी.

Back to top button