Hindi

आठ महीने तक रणबीर का चला स्क्रीन टेस्ट , फिर बनी संजय दत्त की बायोपिक संजू !

Ranbir As Sanju

बॉलीवुड के कूल ब्वॉय रणबीर कपूर को संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में संजय दत्त की भूमिका निभाने के लिए बेहद कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी.दरअसल जब राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त की बायोपिक बनाने का फैसला लिया तो सबसे बड़ा चैलेंज उनके सामने था कि ये किरदार निभाएगा कौन ? उनके जहन में रणबीर कपूर का नाम तो था लेकिन रणबीर को संजय दत्त बनाना इतना आसान नहीं था.

जिस वजह से आठ महीने तक रणबीर का स्क्रीन टेस्ट चला और इस दौरान उनके कई लुक्स को रिजेक्ट कर दिया गया.तो वहीं हिरानी ने यह भी सोच रखा था कि यदि रणबीर का लुक संजय से मैच करेगा, तो ही वे संजू बनाएंगे, नहीं तो ये बायोपिक बनाने का वो इरादा छोड़ देंगे.आपको बता दें कि संजय दत्त की तरह दिखने के लिए रणबीर का मेकअप करना काफी चैलेंजिंग था, क्योंकि पूरे मेकअप के दौरान रणबीर को छह घंटे तक कुर्सी पर बैठा रहना पड़ता था. और छह घंटे की मेहनत को महज 30 सेकंड में उतार दिया जाता था.

Babloo Bachelor Poster 1
Ranbir Makeup For Sanju
Ranbir Makeup For Sanju

वैसे सिर्फ मेकअप ही नही रणबीर ने संजय जैसा दिखने के लिए अपना वजन 70 किलो से 90 किलो कर लिया था.रणबीर अपनी डाइट के तहत दिन में आठ बार खाना खाते और सुबह ३ बजे उठकर प्रोटीन शेक पीते थे.एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर ने इस फिल्म को लेकर अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि रोज मुझे बैठाकर घंटों मेकअप किया जाता था. मेरे ऊपर अलग-अलग हेयर स्टाइल आजमाए जाते थे और संजय दत्त जैसा दिखाने के नए-नए तरीके आजमाए जाते थे. लेकिन फिर मेकर्स निराश होकर उस लुक को रिजेक्ट कर देते और फिर से कोशिश करते.फिलहाल 29 जून को रिलीज हुई संजू ने 6 दिनों में ही 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी. अब ये फिल्म 300 करोड़ क्लब की ओर बढ़ रही है. आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई अच्छी होने की उम्मीद है.

Back to top button